सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी, मिलेगा अंक सुधार का मौका, जानें कैसे...

कोविड महामारी के कारण इस बार माध्यमिक शिक्षा परिषद के 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jun 13 2021 4:37PM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद की रद्द हाईस्कूल और इंटरमीडियेट परीक्षाओं का परीक्षाफल की नियमावली जल्द जारी की जायेगी और छात्रों को अंक सुधार का अवसर भी प्रदान किया जायेगा।
 
नहीं जारी होगी मेरिट-
 
सीएम योगी ने यह निर्देश रविवार को टीम 9 की बैठक में दिया। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के कारण इस बार रद्द परीक्षाओं की कोई मेरिट न जारी की जाए। स्थिति सामान्य होने पर इन बच्चों को अंकसुधार का अवसर भी दिया जाए। 

इस माह से शुरू होगा उच्च शिक्षण संस्थानों का सत्र-
 
बता दें कि कुछ दिन पहले ही यूपी के मुखिया ने निर्देश दिया था कि प्राविधिक शिक्षण संस्थानों में सुविधानुसार ऑनलाईन परीक्षा कराई जानी चाहिए। उच्च शिक्षण संस्थानों में 31 अगस्त तक परीक्षाफल जारी कर सितंबर के दूसरे पखवारे से नवीन शैक्षणिक सत्र की शुरुआत की जानी चाहिए। सम्बंधित विभागों द्वारा छात्रों को प्रोन्नत करने के फार्मूले और परीक्षा आयोजन की विधि सहित सभी नियमों के बारे में विस्तृत जानकारी जल्द से जल्द जारी कर दिया जाए। 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार