सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी के छात्रों के लिए खुशखबरी, योगी सरकार देगी टैबलेट

अब नए सत्र से टैबलेट से पढ़ाई करेंगे छात्र, प्रदेश 120 राजकीय महाविद्यालयों को दिए जाएंगे 1080 टैबलेट, महाविद्यालयों को दी जाएगी ई लर्निंग पार्क व इंटरनेट की सुविधा

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jun 26 2021 10:16PM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ         

 
उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार कोरोना काल में छात्रों पर भी पूरा ध्यान दे रही है। इसके तहत सरकार छात्रों को एजुकेशन कंटेंट से लैस टैबलेट देगी। इसके लिए सरकार ने बजट भी जारी कर दिया है।
 
बजट हुआ पास-
 
 छात्रों को बेहतर ऑनलाइन शिक्षा देने के लिए सरकार 120 राजकीय महाविद्यालयों को 1080 एजुकेशन कंटेंट से प्रीलोडेड टैबलेट देगी। इसके लिए सरकार ने 1,68,75000 रुपए का बजट भी पास कर दिया गया है। छात्र नए सत्र 2021-22 से टैबलेट के जरिए पढ़ाई कर सकेंगे। 
 
ग्रामीण छात्रों को मिलेगी सबसे अधिक सुविधा-
 
सीएम योगी ने सबसे अधिक ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों को बेहतर सुविधा देने का प्रयास किया है । गांवों में स्थित सरकार महाविद्यालयों में ई लर्निंग पार्क, इंटरनेट कनेक्शन और अन्य अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे। इसके बाद से ग्रामीण क्षेत्रों में मौजूद राजकीय महाविद्यालयों को आधुनिक टेक्नोलॉजी से जोड़ने का काम शुरू हो गया था। 

पुस्तकालय में रखे जायेंगे टेबलेट-
 
प्रदेश सरकार ने 120 राजकीय महाविद्यालयों को 1080 प्रीलोडेड टेबलेट उपलब्ध करवाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। इन टैबलेट को कॉलेज के पुस्तकालयों में रखा जाएगा। जहां पर छात्र इसका लाभ उठा सकेंगे। इसके अलावा सभी महाविद्यालयों को 5 कंप्यूटर, 5 प्रिंटर, 3 टेबल कुर्सी और वाईफाई से इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए गए हैं। इसके लए सरकार की ओर से 3,11,25,000 का बजट स्वीकृत किए गया हैं। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार