सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कोरोना की वैक्सीन पर डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा बयान.. दुनिया के लिए शुभ समाचार

ट्रंप- दूसरों देशों को COVID-19 वैक्सीन की आपूर्ति कर सकता है अमेरिका

Sudarshan News
  • Jul 29 2020 10:59PM


अमेरिकी फार्मा कंपनी मॉडर्ना की वैक्सीन परीक्षण के आखिरी चरण में हैं. इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि संयुक्त राज्य कोरोना वायरस की वैक्सीन तैयार हो जाने पर दूसरे देशों की मदद भी करेगा. ट्रंप प्रशासन का लक्ष्य इस साल के अंत तक या 2021 की शुरुआत तक वैक्सीन तैयार कर लेना है. 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया, “जब हमारे पास कोरोना का टीका होगा तो इसे दूसरे देशों को दिया जाएगा.” ट्रंप ने कहा, “वैक्सीन को लेकर दुनियाभर में तेज प्रयास किए जा रहे हैं. शायद हम दुनिया के कई हिस्सों में भारी मात्रा में वैक्सीन की आपूर्ति करेंगे, जैसा हमने वेंटिलेटर और अन्य चीजों के मामले में किया था.” 

सोमवार को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (NIH) ने कहा कि अमेरिकी वैज्ञानिकों ने फार्मा कंपनी मॉडर्ना द्वारा विकसित कोरोना के संभावित वैक्सीन का तीसरा चरण का परीक्षण शुरू कर दिए है. कंपनी ने 30,000 वयस्कों के साथ परीक्षण की शुरुआत की है. इसमें ऐसे लोगों को शामिल किया गया है, जिन्हें सांस से जुड़ी कोई परेशानी नहीं रही है। अमेरिका सरकार ने इस वैक्सीन प्रोजेक्ट को करीब एक अरब डॉलर का सहयोग दिया है. 

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की ओर से संकलिप आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 43 लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं और 1,49,000 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. 

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (NIH) ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी वैज्ञानिकों ने संभावित टीके के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू कर दिया है. इस टीके को अमेरिकी बायोटेकनॉलिजी कंपनी मोडेरना ने विकसित किया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार