सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सांसद श्रीमती गोमती साय ने ली जशपुर कलेक्टर, सीएचएमओ,* *सभी एसडीएम एवं सभी बीएमओ की बर्चुअल मीटिंग जाना जिले के कोविड-19 मरीजों की स्तिथि एवं रोकथाम के उपायों के बारे में*

झारखण्ड एवं ओडिसा सीमा पर सख्ती एवं सतर्कता से जांच का दिया निर्देश*

संतोष कुमार शर्मा सुदर्शन न्यूज़
  • May 11 2021 12:59PM
फरसाबहार:-* रायगढ़ लोकसभा सांसद श्रीमती गोमती साय ने जशपुर जिले में कोविड-19 के मरीजों की स्तिथि जानने, इसके रोकथाम के उपायों के बारे में, झारखण्ड एवं ओड़िसा सीमा पर जांच की स्तिथि एवं 18 प्लस के टीकाकरण की प्रक्रिया व स्तिथी की जानकारी लेने के लिए जशपुर कलेक्टर, सीएचएमओ, एसडीएम जशपुर, बगीचा, कुनकुरी, फरसाबहार एवं पत्थलगांव तथा बीएमओ मनोरा, बगीचा, लोदाम, दुलदुला, कुनकुरी, कांसाबेल, फरसाबहार एवं पत्थलगांव से बर्चुअल मीटिंग में कुछ प्रश्नों के साथ जानकारी लेते हुए पूछा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले जो मरीज घर से बाहर घूमते है? उनके परिवार के सभी सदस्यों की जाँच हो? एवं सभी से कोविड के नियमों का पालन करें? पॉजिटिव मरीजों को दवाई लेट से मिलने की शिकायत आ रही है? मरीजों को सभी दवाइयां नही मिलती है कुछ दवाइयों को दुकान से खरीदने की सलाह दी जाती हैं। ब्लॉकवार कितना कितना जांच हो रहा है प्रतिदिन, कितना पॉजिटिव आ रहा है। तथा रेशियो कितना है। जांच की गति तेज करें। पत्थलगांव ब्लॉक में केश बढ़ाने का कारण क्या हो सकता हैं जांच की संख्या कम है वंहा। विशेष रूप से कोतबा के आसपास के गांवो पर ज्यादा ध्यान दें। गांव गांव में मिल रहे पॉजिटिव प्रकरण के आने जाने की क्या व्यवस्था है। ऑक्सीजन बेड कितना है। रिफिलिंग की क्या व्यवस्था है। समय पर हो पाता है क्या। कोविड अस्पताल में 24 घंटे डॉक्टर रहते है क्या। अस्पताल में क्या क्या सुविधा उपलब्ध कराई गई है। कोविड केयर सेन्टरों में भी डॉक्टरों की तैनाती की जाए। होम आइसोलेशन में रहने वालों से कैसे सम्पर्क किया जाता है उनका स्वास्थ्य आंकलन कैसे किया जाता है। 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को कंहा टीकाकरण किया जा रहा है एक दिन में कितना लगाना है टीका की मात्रा पर्याप्त है कि नहीं। टीकाकरण सेन्टरों में हितग्राहियों की भीड़ न हो। एवं छाया पानी की व्यवस्था की जाए। टीकाकरण से फैले अफवाहों को कैसे दूर कर रहे है। इस कार्य मे जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों तथा स्थानीय जनप्रतिनिधि पार्षद, सरपंच, उपसरपंच, पंच एवं समाजसेवी आदि को जरूर साथ लें। मीटिंग के अंत मे सांसद श्रीमती साय ने सबका हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आप लोगो की इसी सेवा एवं तत्परता से इस महामारी में जीत होगी। मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि कोरोना हारे, जशपुर जीते। मैं आप सबके साथ हूँ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार