सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

cop26 summit: मोदी के रंग में रंगा ग्लासगो... स्वागत में गाया गया - 'मोदी है भारत का गहना'

आज सोमवार शाम 5:30 बजे मोदी ग्लासगो में आयोजित 'वर्ल्ड लीडर समिट ऑफ कोप-26' में पहुंचे और इसकी जानकारी पीएम मोदी ने रविवार को ट्वीट कर ग्लासगो पहुंचने और सीओपी26 सम्मेलन में हिस्सा लेने की जानकारी दी। ग्लासगो में प्रधानमंत्री ने सम्मेलन से पहले भारतीय समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। होटल पहुंचे पीएम मोदी का स्वागत भारतीय समुदाय ने गीत गाकर किया।

shanti
  • Nov 1 2021 6:24PM

 रविवार को पीएम मोदी स्कॉटलैंड के ग्लासगो शहर पहुंचे जहां वह संयुक्त राष्ट्र जलवायु शिखर सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं। ग्लासगो में रविवार से शुरू हुए संयुक्त राष्ट्र जलवायु शिखर सम्मेलन में ग्लोबल वार्मिंग से निपटने के सर्वोत्तम उपायों पर चर्चा के लिए लगभग 200 देशों के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इटली की राजधानी रोम पहुंचे थे।

आपको बता दें कि आज सोमवार शाम 5:30 बजे मोदी ग्लासगो में आयोजित 'वर्ल्ड लीडर समिट ऑफ कोप-26' में पहुंचे और इसकी जानकारी पीएम मोदी ने रविवार को ट्वीट कर ग्लासगो पहुंचने और सीओपी26 सम्मेलन में हिस्सा लेने की जानकारी दी। ग्लासगो में प्रधानमंत्री ने सम्मेलन से पहले भारतीय समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। होटल पहुंचे पीएम मोदी का स्वागत भारतीय समुदाय ने गीत गाकर किया। भारतीय प्रवासी प्रतिनिधियों के एक बड़े समूह ने 'भारत माता की जय' के नारों से मोदी का अभिनंदन किया।

भारतीय समुदाय पीएम मोदी के स्वागत किए भारतीय ध्वज के साथ मौजूद था। लोगों ने तालियों, गीतों और 'नमस्ते' से मोदी का अभिनंदन किया। इस दौरान कुछ लोगों ने प्रधानमंत्री के लिए गाना गाया, 'इस देश का यारों क्या कहना, मोदी है भारत का गहना।' इससे पहले प्रधानमंत्री ने पिछली बार 2015 में पेरिस में COP-21 में भाग लिया था। इस सम्मलेन को सीओपी26 भी कहा जा रहा है। यह सम्मेलन 13 नवंबर तक चलेगा। सीओपी का अर्थ 'कांफ्रेंस ऑफ पार्टीज' है। यह जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर रूपरेखा तैयार करने के लिये आयोजित होने वाला सम्मेलन है।

छह साल पहले फ्रांस की राजधानी में हुए सम्मेलन में इस सदी के अंत तक ग्लोबल वार्मिंग को 2 डिग्री सेल्सियस (3.6 डिग्री फ़ारेनहाइट) से नीचे रखने के लक्ष्य पर सहमति जताई गई थी। इस साल सम्मेलन के लिए 25 हजार से अधिक प्रतिनिधियों ने पंजीकरण कराया है। ब्रिटिश अधिकारी आलोक शर्मा इसकी अध्यक्षता करेंगे। दुनिया भर के 100 से अधिक नेता सोमवार और मंगलवार को शिखर सम्मेलन की शुरुआत में भाग लेंगे, जिसे हाई लेवल सेगमेंट के रूप में जाना जाता है।

 

बता दें कि शाम सैट बजे पीएम मोदी की ब्रिटेन केप प्रधानमंत्री बरिस जॉन्सन से मुलाकात होने की सम्भावना हैै। फिर शीर्ष नेताओं की बैठक और परिचर्चा होगी इसके बाद रात 8 बजे पीएम मोदी सम्मलेन को संबोधित करेंगेै। बता दें इस सम्मलेन में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन भी शामिल हैं

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार