सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

गाज़ियाबाद-गौतमबुद्ध नगर,बॉर्डर फिर किये गए सील, लगा लंबा जाम।

लॉकडाउन के बीच दिल्ली-एनसीआर वालों की मुश्किल कई शहरों ने दिल्ली से सटे बॉर्डर सील किए गाजियाबाद-नोएडा में सिर्फ पास वालों को एंट्री।

Anchal Yadav
  • May 26 2020 1:17PM

लॉकडाउन के बीच दिल्ली-एनसीआर वालों की मुश्किल
कई शहरों ने दिल्ली से सटे बॉर्डर सील किए
गाजियाबाद-नोएडा में सिर्फ पास वालों को एंट्री
कोरोना वायरस महामारी से संक्रिमत लोगों की संख्या देश में लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले एक हफ्ते में राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में जबरदस्त उछाल देखने को मिली है, ऐसे में प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। लेकिन दिल्ली में बढ़ते मामलों का असर आसपास के शहरों में भी पड़ रहा है यही कारण है कि एनसीआर के कई शहरों ने दिल्ली से सटे अपने बॉर्डर को सील कर दिया है।

गौतमबुद्ध नगर

उत्तर प्रदेश के नोएडा के प्रशासन ने भी दिल्ली बॉर्डर को लेकर सख्ती जारी रखी है। लॉकडाउन 4.0 में प्रदेशों के बीच यातायात को छूट मिली थी, लेकिन इसपर अंतिम फैसला राज्य और जिला प्रशासन को ही करना था।ऐसे में नोएडा प्रशासन की ओर से दिल्ली बॉर्डर को सील ही रखा गया और सिर्फ पास वालों को ही एंट्री देने की बात कही।

अगर कोई दिल्ली से नोएडा आना चाहता है, तो उसके पास प्रशासन द्वारा जारी मूवमेंट पास जरूर होना चाहिए।बता दें कि गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जो बढ़कर 345 तक पहुंच गए हैं. हालांकि, इनमें से 230 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

गाजियाबाद

नोएडा से सटे गाजियाबाद ने भी सोमवार को दिल्ली बॉर्डर को लेकर सख्ती दिखाई है। सोमवार को गाजियाबाद डीएम ने दिल्ली बॉर्डर को सील करने का ऑर्डर दिया, इसके बाद दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लंबा जाम दिखा।

बता दें कि गाजियाबाद में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के केस में उछाल आया है और कुल केस की संख्या 300 के पास पहुंच गई है. ऐसे में प्रशासन की ओर से दिल्ली बॉर्डर को एहतियात के तौर पर सील कर दिया गया है।

 

गुरुग्राम

गुरुग्राम प्रशासन की ओर से आदेश निकाला गया है कि अगर दिल्ली से किसी को गुरुग्राम आना है, तो उसे कोरोना टेस्ट कराना जरूरी होगा। अभी दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर की हालत जस की तस है और अभी भी सिर्फ पास वाले लोगों को ही एंट्री दी जा रही है।हालांकि, दिल्ली सरकार ने बॉर्डर की पाबंदियों को हटा दिया है वहीं केंद्र सरकार ने भी राज्यों के बॉर्डर को खोला है।

लेकिन गुरुग्राम प्रशासन की ओर से साफ कहा गया है कि जिले में एंट्री के लिए मूवमेंट पास जरूरी है, इसके अलावा कोविड-19 रिपोर्ट भी दिखानी होगी तभी जाकर जिले में एंट्री मिली होगी।साथ ही प्रशासन की ओर से गुरुग्राम से दिल्ली जाने वाले लोगों से भी घर से ही काम करने की अपील की जा रही है। हालांकि, मीडिया, स्वास्थ्यकर्मी समेत जरूरी क्षेत्र से जुड़े लोगों को छूट दी जा रही है।

फरीदाबाद

गुरुग्राम की तरह ही फरीदाबाद ने भी दिल्ली से सटे बॉर्डर को सील किया है। यहां से सिर्फ इमरजेंसी मामलों, पास धारकों को ही प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। हालांकि, कुछ मामलों में पुलिस अपने स्तर पर भी छूट दे रही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार