सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गौतम गंभीर ने बताया कैसे T20 World Cup में पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग XI में जगह बना सकते हैं हार्दिक पांड्या

भारत को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्धंद्धी पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरना है। आखिरी समय पर सिलेक्टर्स ने टीम इंडिया के स्क्वॉड में बदलाव करते हुए अक्षर पटेल की जगह पर शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया है।

Geeta
  • Oct 17 2021 4:51PM

टी-20 विश्व कप 2021 में इस बार आखिरी समय पर सिलेक्टर्स ने टीम इंडिया के स्क्वॉड में बदलाव करते हुए अक्षर पटेल की जगह पर शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया है। गाैरतलब है कि टी-20 विश्व कप 2021 की शुरुआत हाे चुकी है ताे ये सिलसिला भी चलता रहेगा. वहीं अगर बात करे भारत पहला मैच किसके खिलाफ खेलेगा ताे आपकाे बता दें कि भारत को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्धंद्धी पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरना है।

कहा जा रहा है कि हार्दिक ने काफी समय से गेंदबाजी नहीं की है और उनका बल्ला भी एकदम खामोश हाेने के चलते और फॉर्म से जूझ रहे हार्दिक पांड्या को बाहर बैठना पड़ सकता है। कहा जा रहा है कि ऐसे में विराट कोहली हार्दिक की जगह पर शार्दुल पर विश्वास दिखा सकते हैं। शार्दुल को पहले रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया था, लेकिन बाद में उनको अक्षर की जगह पर 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया।  

वहीं इस पर भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बताया है कि कैसे पांड्या पहले मैच में अंतिम ग्यारह में अपनी जगह बना सकते हैं। गौतम गंभीर ने बताया, 'मेरे लिए हार्दिक पांड्या तभी प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं जब वह वॉर्मअप मैचों में गेंदबाजी करें, ना की नेट्स पर।

गौतम गंभीर ने कहा कि नेट्स पर गेंदबाजी करने और बाबर आजम जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ बॉलिंग करने में काफी बड़ा अंतर है और वो भी वर्ल्ड कप में। उनको प्रैक्टिस मैचों में और नेट्स में गेंदबाजी करनी ही होगी और उनको अपना 100 प्रतिशत देना होगा। वअगर आप सोच रहे हैं कि आप आएंगे और 115 या 120 की स्पीड से गेंदबाजी करेंगे तो मैं यह रिस्क नहीं लेना चाहूंगा।'

बता दें कि शार्दुल ठाकुर आईपीएल 2021 की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे। शार्दुल ने इस सीजन 21 विकेट निकाले और खास बात यह रही कि वह सीएसके के लिए अहम समय पर पार्टनरशिप को तोड़ने में सफल रहे। शार्दुल आखिरी के ओवरों में बल्ले से भी कारगर हो सकते हैं। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार