सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

दानिश की मजबूरी समझ अमन ने दिया था घर में पनाह...पर दानिश ने उसी घर की शान गौमाता को हँसिये से काटकर मार डाला

मोहम्मद दानिश ने मौका पाकर शराब के नशे में ना सिर्फ अमन सिंह का भरोसा तोड़ दिया, बल्कि मां कहलाने वाली गाय को हँसिया से गला रेत कर हत्या कर दी।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़ ब्यूरो
  • Oct 23 2020 12:00PM
छत्तीसगढ़ की अकलतरा थाना इलाके से गौ माता की दर्दनाक हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां मैकेनिक का काम करने वाले मोहम्मद दानिश नाम के युवक को अमन सिंह नाम के युवक ने भरोसा करके अपने घर में रहने के लिए जगह दिया, पर गौ माता पर गंदी निगाह रखने वाले मोहम्मद दानिश ने मौका पाकर शराब के नशे में ना सिर्फ अमन सिंह का भरोसा तोड़ दिया, बल्कि मां कहलाने वाली गाय को हँसिया से गला रेत कर हत्या कर दी।



जानकारी के मुताबिक गोकशी के इरादे से मोहम्मद दानिश नाम के मुस्लिम युवक ने उसी घर की गाय का कत्ल कर दिया जिस घर ने उसे पनाह दिया था। अकलतरा में रहने वाले अमन सिंह छतरी के घर एक नेत्रहीन गाय थी । लेकिन अमन सिंह क्षत्रिय ने एक गलती कर दी, उसने अपने घर पर मोहम्मद दानिश नाम के एक गाड़ी मेकेनिक को बिना सोचे समझे पनाह दिया था, जिसकी निगाह हमेशा से उस गाय पर थी। बताते हैं कि बुधवार रात शराब के नशे में उसने हंसिये से गला रेतकर नेत्रहीन गाय की जान ले ली । वह गाय के मांस को काटकर अलग करने की योजना बना ही रहा था लेकिन तब तक सब को इसके बारे में पता चल गया। उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत करने की बात कह गई कहीं गई तो सुबह अचानक वह किसी से मिलने का बहाना कर भाग गया। 




गौहत्या की खबर अन्य शहरों में भी फैल गई । मोहम्मद दानिश अकलतरा से भागकर बिलासपुर पहुंच गया लेकिन यहां शिवम मोटर्स के पास वो पहचान लिया गया, जिसे बिलासपुर के गौ रक्षक पकड़कर अकलतरा ले गए।


पहले तो वह गौ हत्या से इंकार करता रहा , लेकिन बाद में उसने एक नई कहानी सुनायी। उसने बताया कि घर पर रात में 3 लोग आए थे और उन्होंने गाय बहुत शोर कर रही है की शिकायत की थी, जिसके बाद मोहम्मद दानिश ने गाय को बाहर खुला छोड़ दिया था लेकिन जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने गाय की जान लेने की बात कबूल कर ली।



गौ हत्या प्रतिबंधित होने के बाद भी केवल नफरत की वजह से गाय की जान लेने वाले मोहम्मद दानिश के खिलाफ कानून जो भी कार्यवाही करें, लेकिन इसे लेकर स्थानीय नागरिकों और गौ रक्षकों में खासा आक्रोश है, जिन्होंने पुलिस से भी सख्त कार्यवाही की मांग की है।
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार