सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

शेख़ कासिम ने मासूम बछड़े का गला रेता, क्रूरता से जान ली, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में हिंदू संगठनों की सक्रियता से सामने आया गौहत्या का मामला

गौमांस खाने वाला मुख्य आरोपी कासिम खान और उसका साथी धरा गया

Yogesh Mishra
  • May 16 2021 3:04PM

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में एक बार फिर गोवंश हत्या का गंभीर मामला सामने आया है। जिसमें 2 दरिंदों को हिंदू संगठनों की सक्रियता के बाद गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले आरोपी फरार हो गया था। जिसे देर रात स्थानीय हिंदू कार्यकर्ताओं की सक्रियता के बाद पकड़ा गया।



बतादें गोवंश की हत्या कर उसके शव को पन्नी में पैक कर अलग-अलग इलाकों में छुपाने वाले दो आरोपियों को सरकंडा पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। 



दरअसल पूरा मामला सरकंडा थाना क्षेत्र के मुरूम खदान इलाके का है। जहां चिकन दुकान चलाने वाले आरोपी कासिम खान द्वारा अपने साथी के साथ मिलकर गोवंश बछड़े के शव के टुकड़े कर उसे अलग-अलग जगहों में छुपा दिया गया था। मामले की सूचना के बाद बजरंग दल के लोग की शिकायत पाते ही मौके पर थाने पहुंचे, जहां उन्होंने पुलिस की टीम के साथ मुरूम खदान पहुंचकर आरोपी की तलाश शुरू की। 



आरोपी फ़रार था, हिंदू संगठनों की सक्रियता से पकड़ा गया
शुरुआत में आरोपी भनक लगते ही मौके से फरार हो गया था, लेकिन पुलिस की तत्परता से मुख्य आरोपी को पकड़ लिया गया। सरकंडा पुलिस के थाना प्रभारी जयप्रकाश गुप्ता ने बताया कि आरोपी ने गोवंश बछड़े के मांस का सेवन करने के लिए बछड़े की हत्या कर दी थी। 




इस पूरे मामले में बजरंग दल ने आरोपियों पर गौ तस्करी का संगीन आरोप लगाया है। इतना ही नहीं बजरंग दल के पदाधिकारियों ने सरकंडा थाना पहुंचकर थाना प्रभारी को ज्ञापन भी दिया, जिसमें बताया गया कि क्षेत्र में गौ तस्करी की जा रही है एवं जिस तरह का मामला अभी आया है, वह गौ तस्करों से जुड़ा हुआ है।



'संदिग्ध दरिंदों पर कार्रवाई हो'
बिलासपुर के हिंदू संगठन के कार्यकर्ता बताते हैं कि बिलासपुर के कुछ क्षेत्र में इस तरह की संदिग्ध गतिविधियां संचालित होती रही हैं। ऐसे में इस मामले में वही हिंदू संगठन बजरंग दल के जिला संयोजक दीपक सिंह ने आरोप लगाया कि वह जिस तत्परता के साथ पुलिसिया कार्रवाई की उम्मीद कर रहे थे, वैसी कार्रवाई पुलिस के द्वारा नहीं की गई  जिसके बाद हिंदू का संगठन के लोगों ने खुद मोर्चा संभाला और फिर दोनों आरोपी धरे गए। ऐसे में मांग की गई है कि बिलासपुर में ऐसे दरिंदों पर पुलिस सख्त कार्रवाई करें।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार