सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

रायपुर के बाद अब गैंगरेप की घटना से काँप उठा छत्तीसगढ़ का कवर्धा...शराब के नशे में आदिवासी महिला से गैंगरेप

घोषणापत्र में 14 वें नंबर के बिंदु में पूर्ण शराबबंदी का उल्लेख भी है। लेकिन कांग्रेस सरकार को बने 3 वर्ष हो चुके हैं, पर शराबबंदी को लेकर सरकार ने कोई बड़ा कदम नहीं उठाया है।

Yogesh Mishra
  • Dec 18 2021 10:00AM


छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार 3 साल की उपलब्धियों का बखान करके लगातार अपनी उपलब्धियां बता रही है। वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में रेप और गैंगरेप के मामले बढ़ते जा रहे हैं। 




छत्तीसगढ़ में कवर्धा से गैंगरेप का जो मामला सामने आया है, उसमें आरोपियों ने शराब पीकर पीड़िता के साथ गैंगरेप किया है। आपको बता दें छत्तीसगढ़ में सरकार ने घोषणा पत्र में यह वादा किया था कि कांग्रेस की सरकार आने के बाद पूर्ण शराबबंदी की जाएगी। ऐसे में शराब की वजह से पूरे प्रदेश में बढ़ते अपराध के मामले जहां बेटियों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं, वहीं सत्ता पर बैठी कांग्रेस सरकार की शराबबंदी के मसले की नीयत पर भी सवाल खड़ा हो रहा है।



गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 10 दिसम्बर को भी 16 वर्ष की नाबालिग के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया था। अब इसके बाद कबीरधाम जिले के भोरमदेव थाना अंतर्गत विवाहित आदिवासी महिला से सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पीड़ित महिला की शिकायत पर भोरमदेव थाना में मामला दर्ज किया। जहां पीड़ित महिला ने अपने ही जीजा के समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। वहीं पुलिस ने महिला की शिकायत पर चारों आरोपियों की तलाश कर रही है। फिलहाल अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं।





सूत्र से जानकारी मिली है आदिवासी महिला अपने परिवारों के साथ घर में थी। उसी दौरान उनके जीजा अपने दोस्तों के साथ साली के घर अपने दोस्तों के साथ घर पहुँचे। जहां सभी लोगो ने एक साथ जाम छलकाये। फिर शराब के नशे में परिवार के लोग सो गए। उसके बाद जीजा अपने दोस्तों के साथ महिला से बारी बारी करके गैंगरेप किया। फिर मौके से फरार हो गये।





शराब का सुमार उतरने के बाद पीड़ित महिला ने भोमदेव थाना पहुँचकर जीजा समते उसके चार दोस्तों के खिलाफ नामजद अघनु बैगा,पनाउ बैगा,रमेश बैगा और मनीराम बैगा के नाम से मामला दर्ज कराया है। फ़िलहाल महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और आरोपियों की तलाश कर रही है। लेकिन अभी तक पुलिस आरोपियों तक नही पहुंच पाई है।

शराबबंदी का वादा हवा में
2018 में हुए विधानसभा चुनाव से ठीक पहले प्रदेश की कांग्रेस पार्टी ने सरकार बन जाने पर राज्य में पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था। घोषणापत्र में 14 वें नंबर के बिंदु में पूर्ण शराबबंदी का उल्लेख भी है। लेकिन कांग्रेस सरकार को बने 3 वर्ष हो चुके हैं, पर शराबबंदी को लेकर सरकार ने कोई बड़ा कदम नहीं उठाया है। हालांकि सरकार दूसरी ओर 3 साल पूर्ण होने पर उत्सव मना रही है, लेकिन राज्य में गैंगरेप के बढ़ते मामले चिंता का विषय हैं।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार