सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

भ्रष्टाचारियों के गिरोह का हुआ पर्दाफाश

दनकौर कस्बे में एक ठेकेदार व उसके आकाओं की मिली भगत से नगर पंचायत के 18 लाख, 57 हजार रू0 हुए ख़ाक

Anchal Yadav
  • Jul 4 2020 4:53PM
ग्रेटर नोएडा-दनकौर द्रोण नगरी के रूप में मशहूर दनकौर कस्बे में सरकारी खजाने के पौने 18 लाख रू0 नाले में बह गए हैं। ये सारे रूपये दनकौर नगर पंचायत के थे।
दनकौर कस्बे में एक ठेकेदार व उसके आकाओं की मिली भगत से नगर पंचायत के 18 लाख, 57 हजार रू0 नाले में बर्बाद हो गए। दरअसल कस्बे के बिहारी लाल चौक के पास से गुजर रहे नाले के ऊपर पुलिया का निर्माण होना था। इस निर्माण कार्य का ठेका दनकौर नगर पंचायत ने एस.आर. एसोसिएटस नामक कंपनी को दिया था। ठेके की कुल कीमत 18 लाख 57 हजार रू0 थी। कंपनी के कर्ता धर्ताओं ने सीमेंट की जगह रेत इस्तेमाल करके रातों रात पुलिया बना डाली। दो दिन पूर्व इस पुलिया पर जैसे ही यातायात शुरू हुआ वैसे ही यह पुलिया भराभरा कर नाले में गिर पड़ी। पुलिया से गुजर रहा एक ट्रक भी नाले में धंस गया। इस प्रकार जनता के खून पसीने की कमाई से एकत्र होने वाले टैक्स का सरकारी खजाने में जमा पैसा भ्रष्टाचारियों के कारण नाले में डूब गया।
ठेकेदार को नोटिस
इस विषय में पूछे जाने पर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी सीमा राघव ने बताया कि उन्हें घटना की पूरी जानकारी मिली है। इस विषय में ठेकेदार को नोटिस जारी कर दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि इस पद पर उनकी अभी कुछ समय पूर्व ही तैनाती हुई है। यह टेंडर कैसे और क्यों हुआ? उन्हें इसकी विस्तृत जानकारी नहीं है। साथ ही जोडा कि प्रकरण में विधि अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार