सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

श्रमिको के लिए मुफ्त बस देने का स्वांग रचने वाली कांग्रेस पार्टी की राजस्थान सरकार ने कोटा में फंसे बच्चों को यूपी लाने के एवज में योगी सरकार को थमाया था 36 लाख का बिल..

राजस्थान राज्य परिवहन निगम की बसों से कोटा से झांसी और आगरा तक पहुंचे थे छात्र, राजस्थान सरकार ने यूपी सरकार को भेजा 36 लाख 36 हजार रुपए का बिल

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश
  • May 21 2020 11:38PM
लॉक डॉउन के कारण राजस्थान के कोटा में फंसे यूपी के हजारों छात्रों को वापस उत्तर प्रदेश भेजने के लिए राजस्थान राज्य परिवहन की जिन बसों का प्रयोग किया गया था उनके बिल के तौर पर गहलोत सरकार ने यूपी सरकार से 36.36 लाख रुपए की मांग करी थी, इस बाबत बिल योगी सरकार को भेजा गया था। बिल के 

दरअसल कोटा में फंसे बच्चों को वापस उत्तर प्रदेश लाने के लिए  योगी सरकार ने 560 बसें कोटा भेजी थी। सरकार को उम्मीद थी कि इन बसों से बच्चों की वापसी हो जाएगी लेकिन बच्चों की संख्या अधिक होने के चलते आनन-फानन में राजस्थान राज्य परिवहन निगम की बसों से मदद ली गई थी। यूपी सरकार ने राजस्थान सरकार से यह अनुरोध किया था कि वह अपनी कुछ बसों से कोटा में शेष बचे हुए बच्चों को यूपी की सीमा मथुरा अथवा आगरा तक पहुंचा दें जहां से इन्हें यूपी रोडवेज की बसों से घर भेज दिया जाएगा इस पर राजस्थान सरकार ने 94 बसों का इंतजाम किया था।

हरियाणा सरकार ने नही लिया था किराया-

दिल्ली बॉर्डर से जब यूपी सरकार प्रवासी श्रमिकों और कामगारों को उत्तर प्रदेश ला रही थी तब हरियाणा सरकार ने 350 बसें उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों तक भेजी थी जिनके माध्यम से प्रवासी श्रमिकों को उनके घरों तक पहुंचाया गया था हरियाणा सरकार ने   इन बसों के एवज में यूपी सरकार से एक रुपए का भी कराया नहीं लिया था।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार