सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

GYANVAPI: नमाजियों की उमड़ी भीड़.... पुलिस ने किए गेट बंद, नहीं दी अंदर जाने की इजाज़त

वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में जुमें क दिन भारी संख्य में नमाजियों की भीड़ उमड़ गई। जिसे देखते हुए गेट के बाहर सुरक्षा के लिए कमांडो तैनात कर दिए गए। जुमे की नमाज पढ़ने के लिए इतने लोग पहुंच गए कि अंदर जगह फुल हो गई।

Vaishnavi Chauhan
  • May 20 2022 3:45PM

वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में जुमें क दिन भारी संख्य में नमाजियों की भीड़ उमड़ गई। जिसे देखते हुए गेट के बाहर सुरक्षा के लिए कमांडो तैनात कर दिए गए। जुमे की नमाज पढ़ने के लिए इतने लोग पहुंच गए कि अंदर जगह फुल हो गई। मुस्लिमों से दुसरे मस्जिद में जाने के लिए बोला गया। आपको बता दे कि अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी के सदस्य ने कहा है कि ज्ञानवापी के अंदर लोगों की क्षमता तकरीवन 700 लोगों की ही है। इसलिए अब और लोग नामाज के लिए ज्ञानवापी न जाएं।

दरअसल, ज्ञानवापी मस्जिद में जुमे की नमाज अदा करने के लिए कुछ दिनों से काफी भीड़ देखने को मिल रही है। इसे लेकर ज्ञानवापी परिसर की देखरेख करने वाली अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के जॉइंट सेक्रेटरी ने मुस्लिम समाज के लोगों को ज्ञानवापी में आने की अपील की है और साथ ही दुसरे मस्जिद में जाने के लिए कहा है। आपको बता दे कि वजूखाने और टॉयलेट को कोर्ट के आदेश से पहले ही सील कर दिया गया था। उस आदेश के बाद आज पहला जुमा है।

जानकारी के अनुसार, एसएम यासीन का कहना है कि उन्होने मुस्लिम समुदाए के लोगों से कहा है कि अपने घर के आसपास की मस्जिदों में ही जुमे की नमाज अदा कर लें। उधर, पुलिस-प्रशासन के अफसर भी मुस्लिम समाज के लोगों के संपर्क में हैं और सहयोग की गुजारिश की है। काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिक्षेत्र के एक किलोमीटर के दायरे में पुलिस अलर्ट मोड पर है।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार