सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

NCR में पर मिलियन पर वीक कोरोना टेस्टिंग में गौतमबुद्ध नगर सबसे आगे

डीएम सुहास एल वाई ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लगातार कोरोना टेस्टिंग की जा रही है जिसकी वजह से कोरोना चेन तोड़ने में मदद मिल रही है

Anchal Yadav
  • Jul 16 2020 10:37AM
गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन की ओर से बताया गया कि NCR में 'पर मिलियन पर वीक' कोरोना टेस्टिंग में जिले को अव्वल स्थान मिला है।जिला प्रशासन ट्रैक, आइसोलेट एंड ट्रीट का प्लान तैयार किया गया है। गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकरी सुहास एल. वाई ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार को प्रेजेंटेशन दिया गया।जिसमें पर मिलियन पर वीक की रिपोर्ट NCR के सभी प्रदेशों और जिलों ने प्रेजेंटेशन दी।गौतमबुद्ध नगर जिला टेस्टिंग में अव्वल रहा। जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने बताया कि स्वास्थ विभाग की तरफ से लगातार कोरोना टेस्टिंग की जा रही है। जिसकी वजह से कोरोना चेन तोड़ने में मदद मिल रही है।इसी तरीके से टेस्टिंग की जाएग। RTPCR, एंटीजन टेस्ट किट और ट्रू नेट की मदद से रोजाना 3 हजार टेस्टिंग का लक्ष्य रखा गया है।

ट्रैक आइसोलेट और ट्रीट कांसेप्ट पर कर रहे जिलाधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन ट्रैक आइसोलेट और ट्रीट कांसेप्ट पर काम कर रहा है। साथ ही जिला प्रशासन ने 1500 टीमों का गठन किया है। जो घर-घर जाकर लोगों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी जुटा रही हैं।ऐसे में जांच में अगर कोई संदिग्ध मिलता है तो तत्काल संबंधित व्यक्ति का स्क्रीनिंग के बाद टेस्ट किया जा रहा है।प्रत्येक टीम को पल्स ऑक्सीजन मीटर दिया गया है। ऐसे में ऑक्सीजन लेवल कम होने पर संदिग्घ की स्क्रीनिंग की जा रही है। जिला प्रशासन ने सुरक्षा समिति भी गठित की है। सभी RWA सोसाइटियों में कैंप लगाए जा रहे हैं और एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से टेस्टिंग की जा रही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार