सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आतंक और जिहाद को फ्रांसीसी चुनौती - "वर्षों से रुलाने वालों... अब तुम्हे रोना होगा"

फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैंक्रो ने इस्‍लामिक आतंकियों को चेतावनी दी, टीचर को मिलेगा सर्वोच्‍च सम्‍मान

Sudarshan News
  • Oct 23 2020 4:42PM
फ्रांस में तमाम चुनौतियों के बीच एक बड़ी समस्या उभर कर सामने आई है। यह समस्या इस्लामिक आतंकवाद की है। फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने मुस्लिम समुदायों में बढ़ते इस्लामिक अलगाववाद को देश की चिंता का बड़ा कारण बताया है। उन्होंने कहा कि सरकार इस समस्या पर गंभीर है पिछले पांच सालों से फ्रांस में आतंकवाद ने अपनी जड़ बनानी शुरू कर दी है। जनवरी 2015 में चार्ली हेब्‍दो ऑफिस पर आतंकी हमला हुआ। और नवंबर में मुंबई में साल 2008 में हुए आतंकी हमलों की तर्ज पर एक के बाद एक हमलों को अंजाम दिया गया।

फ्रांस में पिछले दिनों इतिहास के एक टीचर की हत्‍या कर दी गई। अठारह साल के एक युवक ने इस बात पर उनका सिर कलम कर दिया क्‍योंकि वह क्‍लास में फ्री स्‍पीच के बारे में पैगंबर मोहम्‍मद के कार्टून के जरिए बताने की कोशिश कर रहे थे। कोरोना वायरस महामारी की मार झेलते यूरोप के इस अहम पर्यटन स्‍थल देश में अब बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हो रहे हैं। राष्‍ट्रपति मैंक्रो ने कहा है कि इस्‍लामिक आतंकवाद को हरगिज बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा। सरकार ने इतिहास के टीचर सैमुएल पैटी को देश का सर्वोच्‍च असैन्‍य वीरता पुरस्‍कार देने का ऐलान किया है। फ्रांस में पेरिस के अलावा बड़े शहरों में मौजूद हर मस्जिद को बंद करने का आदेश दे दिया गया है। पुलिस यहां पर अब तेजी से तलाश कर रही है। जिस व्यक्ति ने हत्‍यारे को उकसाया था। पांटीन की सबसे बड़ी मस्जिद को बंद कर दिया गया है इमैनुएल मैक्रों ने देश में बढ़ते इस्‍लामोफोबिया रंगभेद और भेदभाव को खत्‍म करने के मकसद से एक बिल का ऐलान किया है। इस्‍लाम ऑफ द एनलाइटमेंट' नाम के इस बिल का ड्राफ्ट तैयार हो चुका है।

राष्‍ट्रपति मैक्रों ने चार अक्‍टूबर को बिल के बारे में ऐलान किया था। उन्‍होंने बताया कि बिल का ड्राफ्ट नौ दिसंबर को काउंसिल ऑफ मिनिस्‍टर्स के पास भेजा जाएगा। राष्‍ट्रपति मैंक्रो के मुताबिक देश में इस्‍लामिक आतंकियों को चैन की नींद नहीं सोने दिया जाएगा। जिस हत्‍यारे ने पैटी को मारा है उसकी उम्र 18 साल थी और चेचन्‍या का रहने वाला था। अब्‍दुल्‍ला अंजोरोव नामक इस आतंकी ने दो किशोर लड़कों को 300 से 350 यूरो भी दिए ताकि वो उसे पैटी के बारे में जानकारी दे सकें।

राष्‍ट्रपति मैंक्रो ने सोरोबॉन यूनिवर्सिटी में आयोजित प्रार्थना सभा में कहा, हम कार्टूनों को नहीं त्‍यागेंगे। इसके साथ ही मैंक्रो ने पैटी को सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान लिजियन ऑफ ऑनर से सम्‍मानित करने का ऐलान किया है। और कहा इस्‍लामिक आतंकवाद को हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। और इस्‍लामिक आतंकियों को चैन की नींद नहीं सोने दिया जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार