सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

बैंक खातों से पैसे उड़ाने वाले गिरोह को साइबर थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।

अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते है तो आप सावधान हो जाइए जी हाँ ऐसे ही एक साईबर ठगों को फरीदाबाद की साईबर क्राइम की टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है।पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 193000 , 50 डेविट कार्ड , 2 स्कीमर डिवाइस बरामद किये है। पुलिस के मुताबिक आरोपी अब तक 2000000 से ज्यादा रकम की धोखाधड़ी कर चुके है पुलिस के मुताबिक आरोपी बड़ी दुकानों पर कर्मचारी के रूप में काम करते थे और स्कीमर मशीन के जरिए ग्राहकों के डेबिट कार्ड की जानकारी के साथ एटीएम पिन भी हांसिल कर लेते थे।

Neeraj Sharma
  • Mar 6 2021 4:36PM
पुलिस गिरफ्त में दिखाई दे रहे यह साईबर ठग है जिन्हें फरीदाबाद की साईबर क्राइम की टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है।पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी दुकानों पर और बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल पर काम करते थे जहां पर आए ग्राहक को के शॉपिंग के दौरान यह लोग उनके डेबिट कार्ड कपिल देख कर चोरी कर लेते थे और उनके कार्ड को स्कैन कर उसका डाटा अपने पास रख लेते थे फिर बाद में है उसका डुप्लीकेट क्लोन तैयार कर उनके बैंक अकाउंट से रुपए उड़ा देते थे पुलिस के मुताबिक उन्हें फरीदाबाद साइबर क्राइम को शिकायत मिली थी कि शिकायतकर्ता के अकाउंट से ₹340000 इन साइबर ठगों द्वारा उड़ा लिए जिसकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए साइबर क्राइम की टीम ने बड़ी काम यहां कामयाबी हासिल करते हुए ठग गिरोह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है पुलिस ने बताया कि इनके कब्जे से 193000 , 50 डेविट कार्ड , 2 स्कीमर डिवाइस बरामद किये है। पुलिस के मुताबिक आरोपी अब तक 2000000 से ज्यादा रकम की धोखाधड़ी कर चुके है। डीसीपी हेडक्वार्टर पर जैन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपनी प्राइवेट जानकारी किसी को साधना करें जैसे कि एटीएम पिन ओटीपी नंबर आदि और यदि आप कभी एटीएम मशीन में पैसे निकालने जाते हैं या कहीं पेमेंट करते हैं तो आपको विशेष सावधानी रखने की जरूरत है ताकि किसी हादसे का शिकार ना हो पाए जो भी खरीदारी या कहीं ट्रांजैक्शन करें तो हमेशा सावधान रहे ऋषि ने बताया कि आरोपी अब तक दिल्ली-एनसीआर सहित लगभग 30 वारदातों को अंजाम दे चुके हैं फिलहाल आरोपियों से पूछताछ के बाद और खुलासे की उम्मीद की जा रही है तीनों ही आरोपी दोस्त है जो अलग-अलग दुकानों पर काम करते थे और तीनों ने ही मिलकर लोगों के साथ ठगी की है। Reporter अमित चौधरी 8383848181

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार