सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

CM के विधानसभा क्षेत्र में हत्यारों ने एक ही परिवार के 4 लोगों की ले ली थी निर्दयता से जान, 15 दिन के बाद भी पुलिस के हाथ खाली

अब समाज कैंडल मार्च लेकर उतरा

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़
  • Jan 4 2021 8:00PM

छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर से लगे खुड़मुड़ा गाँव में बीते दिनों एक ही परिवार के चार लोगों की निर्ममता से ह्त्या की घटना को अब पंद्रह दिन बीत चुके हैं, ये घटना मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विधानसभा क्षेत्र में हुई थी, इस घटना के बाद से अब तक आरोपियों को पुलिस नहीं पकड़ पाई है । 
ऐसे में खुड़मुड़ा हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी घटना के 14 दिन बीत जाने के बाद भी नहीं होने से सोनकर समाज के लोग काफी आक्रोशित नजर आ रहे है । समाज के लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है ।

दुर्ग के खुड़मुड़ा में हुई 4 लोगों की हत्या को लेकर समाज के लोगों का गुस्सा भड़क गया है । करीब 14 दिन बाद भी हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज सोनकर समाज के लोगों ने कैंडल मार्च निकाला और नारेबाजी की। अमलेश्वर क्षेत्र में 21 दिसंबर को हत्यारों ने घर में घुसकर सोनकर समाज के एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या कर दी गई थी।


सोनकर समाज के लोग रायपुर के लाखे नगर चौक पर एकत्र हो गए। इनमें सरोना, रामकुंड और गुढ़ियारी सहित अन्य क्षेत्र के सदस्य शामिल थे। सभी हाथ में कैंडल लिए नारे लगाते हुए धरना स्थल बूढ़ापारा तक पहुंचे। इसके बाद वहां श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान समाज के लोगों ने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच कर हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी की जाए।

एक ही परिवार के चार लोगों की बेरहमी से हुई थी ह्त्या 
गौरतलब है कि रायपुर से सटे अमलेश्वर के खुड़मुड़ा गांव में 21 दिसंबर की सुबह बालाराम सोनकर, उनकी पत्नी दुलारी, बेटे रोहित और बहू कीर्ति का शव घर में ही पड़े मिले थे। इस हत्याकांड में 11 साल के दुर्गेश सहित उसके 3 छोटे भाई-बहन अनाथ हो गए। दुर्गेश पर भी हमला किया गया था, जिसके बाद उसे रायपुर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल अब सभी बच्चे अपने रिश्तेदारों के घर रह रहे हैं। लेकिन इस घटना से रायपुर के आसपास दहशत महसूस किया जा रहा था । 

क्षेत्र में बिल्डर सक्रिय
सुदर्शन न्यूज़ को सूत्रों से जानकारी मिली है कि विशेष रूप से रायपुर के आउटर गाँवों में बिल्डर और जमीन काम से जुड़े दलाल सक्रिय रहे हैं, जो कमिशन का गांव के लोगों को लालच देकर आसपास के गांवों में लोग तैयार करते हैं और कहाँ ज़मीन खाली है? कहाँ ज़मीन लेना फायदेमंद है, उसका पता लगाते हैं? ऐसे में ग्रामीण अंचलों में ऐसे जमीन दलालों और भू माफियाओं की एक्टिविटी शुरू से संदेह के दायरे में रही है, लिहाज़ा पुलिस इस एंगल में भी लगातार काम कर रही है । 

जब सीएम के क्षेत्र का ये हाल, तो?
मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में हुए हत्याकांड की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझ पाने से कई तरह के सवाल खड़े होते है कि आखिर सीएम के क्षेत्र में हुए हत्याकांड के आरोपियों को अगर पुलिस 15 दिनों में ढूंढ नहीं पाई, तो फिर अन्य क्षेत्रों के लोगों का विश्वास पुलिस व्यवस्था पर कैसे बढ़ पायेगा। आपको बताते चले कि आरोपियों का पता कराने वालों पे बहुत सारे इनामों की भी घोषणा हुई है, लेकिन अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस के द्वारा हत्याकांड के आरोपियों की स्केच भी जारी की गई है।  फिर भी पुलिस के हाथ फिलहाल खाली हैं । 


सरकार ने किया था ऐलान, खर्च उठाएगी सरकार

बीते दिनों खुड़मुड़ा हत्याकांड के बाद पीड़ित परिवार से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुलाकात की थी, इस दौरान सीएम ने ये ऐलान किया था कि बच्चों की पढ़ाई का खर्च सरकार उठाएगी, साथ ही एक लाख की एफडी भी सरकार कराएगी ।   

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार