सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कैमूर के चारों भूतपूर्व विधायक महोदय लोगों को जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति का आधिकारिक सदस्य नियुक्त किया गया

कैमूर के चारों भूतपूर्व विधायक महोदय लोगों को जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (District Development Coordination and Monitoring Committees) का आधिकारिक सदस्य नियुक्त किया गया.

पंकज कुमार राय
  • Nov 23 2021 11:49PM
कैमूर के चारों भूतपूर्व विधायक महोदय लोगों को जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (District Development Coordination and Monitoring Committees) का आधिकारिक सदस्य नियुक्त किया गया. ग्रामीण विकास विभाग बिहार सरकार द्वारा कैमूर जिले के चारों भूतपूर्व विधायक महोदय लोगों को जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति का गैर आधिकारिक सदस्य नियुक्त किया गया है. इस समिति को जिला बुनियादी ढांचा एवं योजना सलाहकार समिति (District Infrastructure and Scheme Advisory Committees यानी DISHA) के रूप में भी जाना जाता है. इस समिति पर मुख्य रूप से जिले के बिहार विधान परिषद सदस्यों एवं विधानसभा सदस्यों, पंचायती राज्य सदस्यों के बीच समन्वय बनाकर निश्चित समय में जनहित के कार्यों के निष्पादन की जिम्मेदारी होती है. कैमूर जिले में रामगढ़ विधानसभा के पूर्व विधायक श्री अशोक सिंह एवं मोहनिया विधानसभा के पूर्व विधायक श्री निरंजन राम, भभुआ विधानसभा की पूर्व विधायक श्रीमती रिंकी रानी पांडे व चैनपुर विधानसभा के पूर्व विधायक श्री नंदकिशोर बिंद को इस समिति के सदस्य के रूप में मनोनीत किया गया है. इस समिति के प्रत्येक सदस्य को समिति के मीटिंग के दिन के लिए बिहार राज्य के 1 कैटेगरी के पदाधिकारी को दिया जाने वाला भक्ता देय होगा. जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति के इन सदस्यों को जिले में होने वाली प्रत्येक मीटिंग के लिए वो सभी सुविधाएं दी जाएंगी, जो A- कैटेगरी के पदाधिकारियों को दी जाती हैं. जनता को उम्मीद है कि यह समिति विकास कार्यों की पारदर्शिता के साथ निष्पादन, निश्चित समय में करवाने की जिम्मेदारी को बखूबी निभाएगी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार