सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Maharashtra: पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले- शिवसेना का एक बार फिर होगा अपना मुख्यमंत्री

ठाकरे ने कहा कि भाजपा उन लोगों को सब कुछ दे रही है जो मुख्यमंत्री (शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे) से लेकर विपक्ष के नेता (जो वर्तमान में राकांपा के अजीत पवार के पास हैं) के पद तक हैं।

Geeta
  • Jul 27 2022 4:35PM

 शिवसेना अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कहा कि उनके नेतृत्व में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन का प्रयोग गलत नहीं था और लोगों ने इसका स्वागत किया था। ठाकरे ने कहा कि वह न केवल महाराष्ट्र में स्थानीय निकाय चुनाव चाहते हैं, बल्कि विधानसभा चुनाव भी चाहते हैं और दावा किया कि शिवसेना का एक बार फिर अपना मुख्यमंत्री होगा।

ठाकरे ने कहा कि भाजपा उन लोगों को सब कुछ दे रही है जो मुख्यमंत्री (शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे) से लेकर विपक्ष के नेता (जो वर्तमान में राकांपा के अजीत पवार के पास हैं) के पद तक हैं।             

उन्होंने कहा, "दिल्ली शिवसेना बनाम शिवसेना की लड़ाई को भड़काना चाहती है और मराठी भाषी लोगों को बांटना चाहती है। अगर मौजूदा शासक विपक्ष से डरते हैं, तो यह उनकी अक्षमता है। लोकतंत्र में कोई भी पार्टी स्थायी विजेता नहीं होती।" बता दें कि मुख्यमंत्री पद साझा करने के मुद्दे पर 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के बाद शिवसेना ने भाजपा से नाता तोड़ लिया था। शिवसेना ने बाद में ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार बनाने के लिए एमवीए के हिस्से के रूप में एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया।   

पिछले महीने, शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे ने पार्टी के 39 अन्य विधायकों और कुछ निर्दलीय विधायकों के साथ शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह कर दिया, जिससे ठाकरे के नेतृत्व वाली विधायक सरकार गिर गई। शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

ठाकरे ने कहा कि "लोगों ने एमवीए प्रयोग का स्वागत किया था" और यह कि तीन-पक्षीय गठबंधन का जन्म भाजपा के इनकार से हुआ था। उन्होंने कहा, "शिवसेना का फिर से मुख्यमंत्री होगा। मैं पार्टी के आधार और कैडर के विस्तार के लिए काम करूंगा। मैं अगस्त से राज्य का दौरा शुरू करूंगा। मैं अधिकतम सदस्यता चाहता हूं।" 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार