सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IPL के इतिहास में पहली बार एक समय पर होंगे दो मुकाबले... जानिए कब और कैसे देख सकते है मैच

आईपीएल 2021 से जुडी एक खबर सामने आ रही है जिसमे इंडियन प्रीमियर लीग की संचालन समिति ने मंगलवार को फैसला किया कि लीग चरण के आखिरी दो मैच एक ही समय भारतीय समयानुसार पर शाम साढ़े सात बजे शुरू होंगे। ये आईपीएल के इतिहास में पहली बार हो रहा है।

Abhinya
  • Sep 29 2021 1:46PM

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण शुरू हो चूका है जिसमे प्रथम स्थान पर चेन्नई सुरिसेस पर किंग्स है दूसरे पद पर दिल्ली कैपिटल्स अपनी पकड़ बनाए हुए है। राजस्थान रॉयल्स और हैदराबाद आखरी के स्थान पर है। आईपीएल 2021 से जुडी एक खबर सामने आ रही है जिसमे इंडियन प्रीमियर लीग की संचालन समिति ने मंगलवार को फैसला किया कि लीग चरण के आखिरी दो मैच एक ही समय भारतीय समयानुसार पर शाम साढ़े सात बजे शुरू होंगे। ये आईपीएल के इतिहास में पहली बार हो रहा है। 

बता दें, आम तौर पर डबल हेडर एक दिन में दो मैच का एक मुकाबला दोपहर बाद और दूसरा शाम को खेला जाता है। अब तक के नियमों के मुताबिक दोपहर का मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद 3:30 बजे शुरू होता है जबकि दूसरा मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाता है। किसी भी टीम के अनुचित लाभ को रोकने के लिए दोनों मैच शाम में एक साथ खेले जाऐंगे। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक विज्ञप्ति में कहा, 'आईपीएल के इतिहास में पहली बार 'वीवो आईपीएल 2021' प्लेऑफ से पहले के आखिरी दो लीग मैच एक साथ खेले जाएंगे।'

आपको बता दें कार्यक्रम के मुताबिक अंतिम दो मैचों में से एक में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना मुंबई इंडियन्स और दूसरे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से है। उन्होंने कहा, 'मैजूदा सत्र के लीग चरण के आखिरी दिन  08.10.2021  एक दोपहर का मैच और एक शाम का मैच होने के बजाय, दोनों मैच एक साथ शाम साढ़े सात बजे भारतीय समयानुसार से खेले जाएंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल होने वाली दो नयी टीमों की घोषणा 25 अक्टूबर को होगी जिसके बाद 2023 से 2027 सत्र के लिए मीडिया अधिकार की निविदा जारी की जाएगी। यह समझा जाता है कि मौजूदा अधिकार धारक स्टार स्पोर्ट्स के साथ हाल ही में विलय करने वाले  'सोनी' और 'जी' भी बड़ी रकम के साथ बोली लगायेंगे।

बीसीसीआई ने आखिरी बार नई आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए 2015 में बोली आयोजित की थी। राजस्‍थान रॉयल्‍स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स दो साल के लिए निलंबित हुई थी। इनकी जगह राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और गुजरात लायंस ने ली थी। पता हो कि आगामी फ्रेंचाइजी के लिए सबसे कम बोली की रकम 2000 करोड़ रुपए तय की गई है। अहमदाबाद, लखनऊ, गुवाहाटी और कटक इसके दावेदारों में शामिल हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार