सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ट्विटर का कानूनी सुरक्षा हटते ही गाजियाबाद में पहला केस दर्ज

भारत के नये आईटी नियमों का पालन नहीं करना ट्विटर को अब भारी पड़ गया है। ट्विटर को देश में मिलने वाली कानून सुरक्षा खत्म हो गई है। अब जब तक ट्विटर नियम नहीं लागू करता तब तक उसे कानूनी सुरक्षा नहीं मिलेगी।

Anchal Yadav
  • Jun 16 2021 2:31PM
भारत के नये आईटी नियमों का पालन नहीं करना ट्विटर को अब भारी पड़ गया है। ट्विटर को देश में मिलने वाली कानून सुरक्षा खत्म हो गई है। अब जब तक ट्विटर नियम नहीं लागू करता तब तक उसे कानूनी सुरक्षा नहीं मिलेगी। सरकार ने 25 मई को नए नियम लागू किए थे। अब ट्विटर भारतीय कानूनों के अंतर्गत आ गया है और उसे किसी भी ‘आपत्तिजनक’ कंटेंट के लिए उसे जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। जानकारों के अनुसार आईटी एक्ट की धारा 79 के तहत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को कानूनी संरक्षण मिलता है। इसमें किसी भी आपराधिक गतिविधियों के लिए कंपनी की जिम्मेदारी नहीं होती। लेकिन अब उसके लिए ट्विटर के इंडिया हेड की जिम्मेदारी होगी।

वहीं मिली जानकारी के अनुसार कानूनी सुरक्षा कवच हटने के बाद ट्विटर पर पहला केस भी दर्ज कर दिया गया है। गाजियाबाद के एक बुजुर्ग का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कुछ लोग उसे पीटते नजर आ रहे थे। इस घटना को सांप्रदायिक रंग देने के आरोप में गाजियाबाद में ट्विटर के खिलाफ पहला केस भी दर्ज कर लिया गया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार