सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कोरोना के बीच पहला राज्यसभा चुनाव, प्रशासन के लिए चुनौती

राज्यसभा के लिए भोपाल में होंगे कोरोना के ख़ास इंतज़ाम, 19 जून को 3 सीटों के लिए वोटिंग

Bharat
  • Jun 12 2020 9:03PM

भारत, मध्यप्रदेश

भोपाल. 19 जून को होने वाले राज्यसभा निर्वाचन के लिए विधायकों को नो-कोविड कॉन्टेक्ट डिक्लेरेशन भी देना होगा। कोविड कॉन्टेक्ट आने वालों को अलग से मतदान की व्यवस्था की जाएगी। इतना ही नहीं वोट डालने के लिए सभी को पल्स ऑक्सीमीटर और थर्मल गन से होकर जाना होगा। भोपाल कमिश्नर  ने शुक्रवार को राज्यसभा निर्वाचन की व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों के साथ एक बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने बताया- "ड्यूटी में लगाए गए कर्मचारियों के साथ विधायकों को भी 'नो-कोविड कॉन्टेक्ट डिक्लेरेशन' देना होगा। अगर कोई कोविड कॉन्टेक्ट निकलता है, तो उनकी पूरी जांच की जाएगी। फिर मतदान के लिए अलग से व्यवस्था रहेगी। यह पूरी कवायद कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए की जा रही है। इसके साथ ही विधानसभा के सभी एंट्री गेट पर स्क्रीनिंग टीम रहेगी। किसी को भी स्क्रीनिंग के बिना अंदर नहीं जाने दिया जाएगा।"
विधायकों सहित निर्वाचन ड्यूटी में लगे विधानसभा के सभी अधिकारी और कर्मचारियों की संख्या के अुनसार सैनिटाइजर काउंटर रहेंगे। उन्हें मास्क, ग्लब्ज, सैनिटाइजर और कोविड सुरक्षा निर्देशों के पैम्फलेट दिए जाएंगे। मतदान स्थल पर डिसइन्फेक्शन प्रोटोकॉल और सैनिटाइजेशन का चुनाव की हर प्रक्रिया में पालन कराया जाएगा। 
चुनाव के दौरान गेट से एंट्री सिर्फ ड्यूटी में लगे कर्मचारियों और विधायकों को ही दी जाएगी। इसके अलावा सभी विधानसभा सदस्यों के निज सहायक, ड्राइवर, गनमैन और अन्य स्टाफ को विधानसभा के बाहर रुकने की व्यवस्था की जाएगी। इस बैठक में कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े, नगर निगम आयुक्त वीएस चौधरी कोलसानी भी मौजूद रहे। बैठक के बाद विधानसभा में राज्यसभा निर्वाचन की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार