सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

लव जिहादी को कर्नाटक से खींच लाई गोरखपुर पुलिस.. जनता बता रही इसे - "योगी का न्यायचक्र "

गोरखपुर का पहला लव जिहाद केस! आरोपी को कर्नाटक से गोरखपुर खींच लाई योगी की पुलिस

Shiv Kumar
  • Jan 18 2021 6:47PM
उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनने के बाद अपराधियों पर लगातार कार्यवाई की जा रही हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस लव जिहाद के आरोपियों को दूसरो राज्यों तक नहीं छोड़ रही है। इसी कड़ी में गोरखपुर के सेवानिवृत्त जवान की नावालिग बेटी को लव जिहाद में फसानें वाले आरोपी को पुलिस कर्नाटक से पकड़कर यूपी ले आई है। 

दरअसल मामला गोरखपुर के चिलुआताल क्षेत्र का है, जहां एक सेवानिवृत्त जवान की नावालिग बेटी को महबूब नाम के आरोपी को लव जिहाद में फसाकर अपहरण कर लिया था। चिलुआताल क्षेत्र के रहने वाले सेवानिवृत्त जवान ने 11 जनवरी को कर्नाटक, बीजापुर के इंडी निवासी महबूब के खिलाफ अपहरण व उत्तवर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्या देश 2020 (लव जिहाद) के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। 

इसी की कार्यवाई में आरोपित महबूब को चिलुआताल पुलिस ने कर्नाटक के बीजापुर में पकड़ लिया है पुलिस ने उसके कब्जेक से युवती को मुक्त  करा दिया है, साथ ही चिलुआताल पुलिस कर्नाटक के बीजापुर से गोरखपुर ले आई है। मेडिकल जांच के लिए युवती को आशा ज्यो ति केंद्र भेजा गया है। वहीं आरोपित से पुलिस पूछताछ हो रही है।

दरअसल पुलिस को दी जानकारी में सेवानिवृत्त जवान ने लिखावाया था कि चार जनवरी को अपनी नाबालिग बेटी को छोड़ने वह उसके कालेज गए थे। शाम तक घर न लौटने पर परिवार के लोगों ने खोजबीन शुरू की लेकिन पता नहीं चला। पांच जनवरी को उन्हों ने गुमशुदगी दर्ज कराई। छानबीन पर पता चला कि महबूब एक साल से उनकी बेटी के संपर्क में था। खुद को हिंदू बताकर उसने बेटी से दोस्तीा की। नौकरी दिलाने का झांसा देकर उसे अगवा कर लिया है।  

बता दें एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने इस मामले में घटना क्षेत्र के थाने की पुलिस को अपाराधी को पकड़ने के लिए कार्नाटक जाने के निर्देश दिये थे जिसके चलते चिलुआताल थाने के दरोगा राजकुमार सिंह दो सिपाहियों के साथ बीजापुर गए थे। जहां उन्होनें सर्विलांस की मदद से आरोपित को पकड़ लिया। जिसके बाद दोनों को स्थाएनीय कोर्ट में पेश किया। फिर ट्रांजिट रिमांड मिलने पर गोरखपुर लाया गया।

प्रदेश पुलिस की मदद से यहां तो नाबालिग बच्ची को बचा लिया गया पर जिहादियों के होसलों पर सवाल जरूर खड़ा होता है कि क्या अब देश की सेना के जवानों की बच्चीयां इनके निशाने पर हैं?

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार