सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

चौकीदार से कान पकड़वाने वाला बिहार अररिया का कृषि अधिकारी हुआ सस्पेंड... आखिरकार DGP बिहार ने नहीं गिरने दिया ख़ाकी का मनोबल

इस खबर के बाद हर वह कोई संतुष्ट है जिसके तन पर खाकी वर्दी है।

राहुल पांडेय
  • Apr 28 2020 11:25PM
जिस आवाज को सुदर्शन न्यूज़ ने पहले दिन से और लगातार बुलंद की उस आवाज को आखिरकार बल मिला है और बिहार के अररिया जिले में एक चौकीदार से बदसलूकी करने वाला कृषि अधिकारी आखिरकार सस्पेंड हो गया है। इस मामले में प्रशासनिक स्तर पर सबसे ज्यादा सराहनीय व सक्रिय योगदान बिहार के वर्तमान डीजीपी आईपीएस श्री गुप्तेश्वर पांडे जी का माना जाएगा जिन्होंने सबसे पहले अपने बिहार प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश के घायल पुलिस बल के मनोबल को एक नई ऊर्जा दी और बताया कि उनके साथ बिहार पुलिस प्रशासन का डीजीपी चट्टान की तरह खड़ा है।

उनकी सबसे खास बात लोगों को यह लगे कि उन्होंने कहा मेरा सम्मान तभी होगा जब मेरे सिपाही का सम्मान होगा। यह वह लाइनें थीं जो वर्दी पहने हर व्यक्ति के दिल को छू गई । फिलहाल ताजा समाचार के अनुसार नीतीश सरकार ने एक बेहद कड़ा और महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए बिहार के कृषि अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है जिसने अपने पद के गुरुर को दिखाकर एक चौकीदार से कान पकड़कर उठक बैठक करवाई थी। चौकीदार से उठक-बैठक कराने वाले अररिया के कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार को कृषि विभाग ने किया निलंबित कर  दिया है। कृषि विभाग ने निलंबन का आदेश पत्र जारी किया है। इससे पहले विभाग ने कृषि पदाधिकारी का तबादला अररिया से पटना कर दिया था जिसपर कई तरह के सवाल किए गए थे। अंततः आज अपने कर्मी को विभाग ने निलंबित कर दिया।

नीतीश सरकार के इस फैसले के बाद कर्मचारी अधिकारीगण संतुष्ट हुए हैं बल्कि पूरे देश की जनता नीतीश कुमार उनके शासन के लिए बेहद सकारात्मक व सार्थक संदेश गया है।  और यह माना जा रहा है कि ऐसे ही फैसलों को सुशासन की सरकार कहा जाता है। फिलहाल अधिकारी के विरुद्ध जांच चल रही है और आगे भी इस मामले में कड़ी कार्यवाही का अंदेशा जताया जा रहा है।। इस मामले में सोशल मीडिया के डिजिटल वालंटियर का भी रोल बेहद सकारात्मक व परिणामदायक रहा.. इसी निलंबन के साथ उन तमाम अफवाहों पर भी विराम लग गया जिसमें यह कहा जा रहा था कि उक्त किसी अधिकारी को प्रमोशन इत्यादि दिया गया है यद्यपि इन अफवाहों का भी खंडन पूरे भारत में  खाकी के मान सम्मान के प्रतीक बन चुके डीजीपी बिहार में   प्रमुखता से किया था।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार