सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

देशद्रोही और आतंकी शरजील इमाम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल. भारत विभाजन का देख रहा था नापाक सपना

देश जल्द से जल्द चाहता है ऐसे आतंकी को सजा.

Sudarshan News
  • Apr 18 2020 4:41PM

साकेत कोर्ट में दिल्ली हिंसा मेंदेशद्रोही भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम के खिलाफ चार्टशीट दायर कर ली गयी है ।दिल्ली हिंसा में शरजील इमाम पर हिंसा भड़काने ओर देशद्रोही भाषण देने के आरोप लगेथे। और इसी वजह से CAA के ख़िलाफ़ विरोद्ध प्रदर्शन में उससे पुलिस ने 28 जनवरी को बिहार केजहानाबाद से  गिरफ्तार किया था। तब पुलिस ने FIR दर्ज कर ली थी।  शरजील इमाम का 13 दिसंबर को दिया गयाएक कथित बड़काऊ भाषण का वीडियो वायरल हुआ था। बता दे कि जांच के दौरान सबूतों केआधार पर पुलिस ने इमाम के खिलाफ आईपीसी की धारा 124A और 153A लगाई थी। 124A धारा राजद्रोह ओर 153A धारा धर्म , भाषा , नस्ल वगैरह के आधारपर लोगो मे नफ़रत फैलाने की वजह से लगाई जाती है। 

 

अपने बयान में पुलिस ने कहा कि 15 दिसंबर को जामियामिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने CAA के विरोध में दिल्ली के न्यू फ़्रेंड्सकॉलोनी और जामिया ने रैली आयोजित की थी जिसमे इसी वक़्त हिंसा हुई और हिंसा मेंपत्थरबाजी भी की गयी थी। इस बीच काफी भड़काऊ भाषण सामने आए थे और इस हिंसा की वजहसे सार्वजनिक और निजी संपत्ति को काफी भारी नुकसान हुआ था। सभी भाषण विवादास्पदरहे। और इन्ही संपत्ति , हिंसा , दंगे को लेकर पुलिस ने इसने जुड़े केस दर्ज किए थे। शरजील इमाम को FIR के आधार पर जामिया मेंहिंसा भड़काने के आरोप में पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार कर लिया गया था। 


और इसी वजहसे उस पर 124A और 153A आईपीसी की धारा लगाई गई थी। इमाम के भाषण में  चिकेन नेक काटने कीबात कह चर्चा में आया था। जो भाषण सामने आया उससे ये बता साफ है कि वो कथित तौर परअसम को भारत से जोड़ने वाले भूभाग जिसे नेक कहा जाता है उसे को काटने की बात कोदिखा रहा है। भाषण में इमाम ने कहा था कि अगर हमारे पास संगठित लोग हो तो हम असमको हिंदुस्तान से अलग कर सकते है और अगर हमेशा के लिए नही किया जा सकता तो कुछदिनों के लिए ही किया जा सकता है।

 

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार