सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सिद्धार्थनगर के एक गांव की वोटर लिस्ट में मोदी, ओबामा, मुलायम सिंह समेत फिल्मी हस्तियां... बीएलओ के खिलाफ मामला दर्ज

पंचायत चुनाव: सिद्धार्थ नगर, के डुमरियागंज के एक गांव की वोटर लिस्ट में मोदी, ओबामा और मुलायम सिंह का नाम सामने आने से हड़कंप...

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश , Twitter: rajatkmishra1
  • Oct 18 2020 5:39PM

यूपी में पंचायत चुनाव की तैयारियां जोरों पर है। हालांकि अभी तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन प्रशासनिक अमले ने दूसरी जरूरी तैयारियां तेज कर दी है। इस बीच सिद्धार्थनगर में वोटर लिस्‍ट में गड़बड़ी पर बीएलओ के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि पंचायत चुनाव के लिए तैयार की गई सिद्धार्थनगर के एक गांव की वोटर लिस्‍ट में पीएम नरेन्‍द्र मोदी, अमरीका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा, पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव से लेकर अभिनेत्री सोनम कपूर तक के नाम दर्ज थे। यह किसी की शरारत थी या चूकवश ऐसा हुआ प्रशासन इसकी जांच करा रहा है। फिलहाल बीएलओ के खिलाफ भवानीगंज थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। सिद्धार्थनगर में पंचायत चुनाव के लिए मतदाता सूची पुनरीक्षण का काम चल रहा है। अभी अंतिम सूची का प्रकाशन नहीं हुआ है। इसी बीच डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के भैंसहिया गांव की वोटर लिस्‍ट में गड़बड़ी सामने आ गई। 

सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज के भैसहिया गांव में लगभग 13 सौ मतदाता हैं। लेकिन गांव के राधेश्याम, सुखराज, छेदी प्रसाद, निरहू सहित कम से कम सौ वोटर, लिस्ट में शामिल नहीं हैं। उनका कहना है कि हर बार मतादाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम होता है। बीएलओ को फार्म भरने के साथ कागजात देते हैं लेकिन नाम शामिल नहीं हो पाता है।  एक ओर जहां गांव के सैकड़ों वास्तविक मतदाता सूची में नाम न होने से मताधिकार से वंचित रह जाते हैं तो वहीं इसी गांव की मतदाता सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा, पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव से लेकर अभिनेत्री सोनम कपूर तक के नाम दिख रहे हैं। कुछ कर्मचारियों की इस चूक की वजह से सिद्धार्थनगर का यह गांव अचानक चर्चा में आ गया है। गांव के लोग मांग कर रहे हैं कि इन गड़बडियों को दूर कर जल्‍द से जल्‍द वोटर लिस्‍ट ठीक की जाए ताकि वे पंचायत चुनाव में अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल कर सकें।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार