सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

टोडाभीम में फ़ील्ड टेस्ट के प्रशिक्षण का हुआ शुभारंभ - जल जीवन मिशन की विस्तारपूर्वक दी जानकारी,कैमिकल वाटर लाइफ का किया वितरण

टोडाभीम में स्थित पंचायत समिति कार्यालय में आज एक दिवसीय जल जीवन मिशन के तहत जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से एक दिवसीय फील्ड टेस्ट के प्रशिक्षण का शुभारंभ हुआ। जिसका उद्घाटन विकास अधिकारी रशमी मीणा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग रतन मीणा वह कोऑर्डिनेटर कैपेसिटी एंड टर्निंग जिला परियोजना प्रबंधन इकाई मुकेश पाराशर ने किया। जिसमें एक दिवसीय फील्ड टेस्ट प्रशिक्षण की विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

आशीष व्यास
  • Jan 21 2023 10:43AM

टोडाभीम में स्थित पंचायत समिति कार्यालय में आज एक दिवसीय जल जीवन मिशन के तहत जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से एक दिवसीय फील्ड टेस्ट के प्रशिक्षण का शुभारंभ हुआ। जिसका उद्घाटन विकास अधिकारी रशमी मीणा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग रतन मीणा वह कोऑर्डिनेटर कैपेसिटी एंड टर्निंग जिला परियोजना प्रबंधन इकाई मुकेश पाराशर ने किया। जिसमें एक दिवसीय फील्ड टेस्ट प्रशिक्षण की विस्तारपूर्वक जानकारी दी। शिविर में जल जीवन मिशन की विस्तारपूर्वक दी जानकारी पंचायत समिति में आयोजित हो रहे एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में मुकेश पाराशर ने जल जीवन मिशन की विस्तारपूर्वक सभी को जानकारी दी। वही प्रशिक्षण में आई हुई सभी प्रशिक्षणार्थी को पानी की गुणवत्ता जांच व अन्य जानकारियां विस्तार पूर्वक दी गई।

प्रशिक्षण शिविर में आई हुई सभी प्रशिक्षणार्थी को मौके पर पानी की जांच करके सभी को प्रशिक्षणार्थी सिखाया गया और केमिकल वाटर लाइफ का वितरण भी मौके पर किया गया। प्रशिक्षणार्थी को बताया गया कि हर घर जल जीवन मिशन योजना के तहत कनेक्शन होगा। जिसकी 2249 रुपए की रसीद कटवाकर अपना कनेक्शन ले सकेंगे। वही प्रतिदिन जल जीवन मिशन योजना के तहत प्रत्येक व्यक्ति को 55 लीटर पानी मिलेगा। वही प्रशिक्षण में 9 प्रकार के पानी की जांच मौके पर कर कर बताई गई। वही प्रशिक्षण में आए प्रशिक्षणार्थियों को भी मौके पर प्रशिक्षण दिया गया और उनके द्वारा उनसे जांच करवाई गई। ये रहे मौजूद प्रशिक्षण में भजेड़ा, नांगल मांडल, पाडला खालसा, भनकपुरा साकरवाडा ,भीमपुर आदि ग्राम पंचायतों की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ,आशा सहयोगिनी, अध्यापक एवं ग्राम विकास अधिकारी प्रशिक्षण लिया। वही सभी प्रशिक्षणार्थियों को माया प्रजापति ने मौके पर पानी की जांच करके और केमिकल वाटर लेस का वितरण किया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार