सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

टैक्टर परेड की किसान कर रहे है बड़े स्तर पर तैयारी

कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली निकालने की इजाजत मिल गई है । हालांकि यह इजाजत सशर्त है , जिसमें दोपहर 12 बजे के बाद राजपथ पर परेड खत्म होने के बाद ट्रैक्टर परेड करने की इजाजत होगी। इसी को लेकर दिल्ली की सुरक्षा काफी सख्त कर दी गई है ।

Alok Jha
  • Jan 25 2021 1:21PM
कृषि बिलों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों ने एक बार फिर से अपना यू टर्न ले लिया है । अब तक 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकालने की जिद पर अड़े किसान अब किसी भी शर्त के साथ इस परेड को करने पर अड़ गए हैं । हालांकि इन किसानों सशर्त ट्रैक्टर परेड निकालने की अनुमित दे दी गई गहै , लेकिन अब किसान नेताओं का कहा है कि उन्हें कोई शर्त मंजूर नहीं है । किसान नेता सुखविंदर सिंह ने कहा कि उन्हें परेड के लिए जो अऩुमित मिली है , वो सही नहीं है । वहीं भाकियू के किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हमारी इस परेड के दौरान अगर किसी ने कोई गड़बड़ की तो हमारे झंडे में डंडे भी लगे हुए हैं, उसी से उन्हें सुधारा जाएगा । वही दिल्ली के सिंघु बॉर्डर के पास एक लावारिस बैग मिला है, जिसके बाद यहां हड़कंप मच गया ।

आपको बता दें कि कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली निकालने की इजाजत मिल गई है ।  हालांकि यह इजाजत सशर्त है , जिसमें दोपहर 12 बजे के बाद राजपथ पर परेड खत्म होने के बाद ट्रैक्टर परेड करने की इजाजत होगी। इसी को लेकर दिल्ली की सुरक्षा काफी सख्त कर दी गई है । किसानों को कुछ निश्चित रूट पर एंट्री की इजाजत मिली है। किसानों की ट्रैक्टर रैली का पहला रूट दिल्ली के सिंघु बॉर्डर से केएमपी एक्सप्रेसवे तक होगा और फिर किसान वापस सिघु बॉर्डर लौट आएंगे । रैली का यह पूरा रूट करीब 62-63 किलोमीटर को होगा, जो संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, कंजावला, बवाना और चंडी बॉर्डर से गुजरेगी ।

वहीं किसानों की दूसरी रैली  टिकरी बॉर्डर से निकलेगी, जो वेस्टर्न पेरीफैरियल एक्सप्रेसवे तक जाएगी । इस रूट की लंबाई करीब 63 किलोमीटर की होगी, जो नागलोई, नजफगढ़ और जाड़ौदा से गुजरेगी. तीसरे रूट पर किसानों की रैली गाजीपुर से निकलकर 56 फूट रूट तक जाएगी । यह रूट करीब 46 किलोमीटर को होगा और रैली अप्सरा बॉर्डर, हापुड़ रोड, केजीटी एक्सप्रेसवे से गुजरेगी । 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार