सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

योगी सरकार के फैसले से मुस्कुरा उठे किसान... पराली जलाने को दर्ज मुकदमे होंगे वापस

CM याेगी ने किसानों पर पराली जलाने को लेकर दर्ज केस वापस लेने का आदेश जारी कर दिया है. CM याेगी के इस फैसले से किसान झूम उठे हैं

Geeta
  • Sep 16 2021 5:02PM

उत्तर प्रदेश में प्रदेश की याेगी सरकार ने बुधवार काे किसानाें के हित में एक बेहद ही बेहतरीन कदम उठाया. CM याेगी ने किसानों पर पराली जलाने को लेकर दर्ज केस वापस लेने का आदेश जारी कर दिया है. CM याेगी के इस फैसले से किसान झूम उठे हैं. गाैरतलब है कि CM याेगी ने बीते दिनाें किसानों से एक संवाद कार्यक्रम में ये ऐलान किया था कि किसानों से पराली जलाने से संबंधित मुकदमों को वापस लिया जाएगा. 

बता दें कि उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा पुलिस आयुक्त, सभी डीएम और पुलिस अधीक्षकों को जारी किए गया. आदेश के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार किसानाें के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है. साथ ही सरकार यह सुनिश्चित करती है कि किसान बिना किसी कठिनाई और भय के निरंतर प्रदेश की अर्थव्यवस्था में अपना अत्यंत महत्वपूर्ण योगदान देते रहें. 

आदेश में कहा गया है कि सरकार की मंशा है कि कोरोना महामारी के समय प्रदेश के किसानों का सर्वोच्च हित सुनिश्चित करते हुए उप्र के विभिन्न जिलों में किसानों के खिलाफ पराली जलाने के संबंध में दर्ज 868 अभियोगों को तुरंत निस्तारित कराया जाए.  ना भी माफ होगा. बता दें कि CM याेगी 8 सितंबर काे किसानाें से  सीधा संवाद करेंगें. 

माेर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह ने बुधवार काे भाजपा कार्यालय में मीड़िया से संवाद के दाैरान प्रदेश की सरकार ने किसानाें के हित के तमाम फैसले लिए है. किसान सम्मेलन के जरिए मुख्यमंत्री का आभार जताएंगे. उन्हाेंने आगे बताया कि प्रदेश के 403  विधानसभा क्षेत्राें से 50-50 किसान आएंगे. उन्हाेंने कहा कि किसान की ऋण माफी, गन्ना मूल्य का भुगतान, नए चीनी मिल लगाना जैसे कई फैसले याेगी सरकार ने लिए है.  

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार