सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

NIA को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ा बयान, कहा मैं भी इंतज़ार कर रहा हुँ एनआईए के नोटिस का

किसानों के ट्रेक्टर मार्च से पहले राकेश टिकैत का बड़ा बयान

Namit Tyagi , twitter @NamitTyagi1
  • Jan 21 2021 7:35PM
केंद्र सरकार के द्वारा बनाये गए तीनो कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार जारी है किसानों के इस शांत आंदोलन की ‘ताकत’ भी लगातार बढ़ती जा रही है। ठंड की परवाह किए बिना हरियाणा, पंजाब, यूपी, राजस्थान समेत अन्य राज्यों से किसानों के जत्थे रसद के साथ लगातार धरनास्थल पर पहुंच रहे हैं। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने NIA को लेकर बड़ा बयान दिया है। राकेश टिकैत ने कहा कि वह भी एनआईए के नोटिस का इंतजार कर रहे हैं। दरअसल, सरकार के साथ बार-बार बातचीत के बाद अब तक किसान आंदोलन का कोई स्थायी समाधान नहीं निकला है। इस बीच आंदोलन में कई अराजक तत्वों की घुसपैठ के बाद कई किसान नेताओं को भी एनआईए का नोटिस भी मिला है और पूछताछ के लिए समन किया गया।

राकेश टिकैत ने कहा, ‘सरकार को दबाव में होना भी चाहिए। एजेंसियां सरकार केलिए ही काम करती हैं।’ ट्रैक्टर रैली पर उन्होंने कहा कि यह किसानों की शोभा है, कोई गलत काम नहीं है। टिकैत ने कहा, ‘सबका मुद्दा एक ही है कि तीनों बिल वापस हों और एमएसपी पर कानून बने।’किसान आंदोलन को लेकर राकेश टिकैत ने कहा, ‘किसान जहां जाना चाहता है, उन्हें कोई रोक नहीं सकता। सरकार यहां लगी है और चीन अरुणाचल में घर बना रहा है।’ टिकैत ने कहा कि जिस मंत्री से बात कर रहे हैं, उनके पास पावर ही नहीं है। हर बात पर पूछ के आते हैं। यह नहीं पता कि अमित शाह जी से पूछते हैं या मोदी जी से। 

उन्होंने कहा, अगर किसी भी मंत्री के विभाग का कोई फैसला हो रहा है तो उसको पावर भी मिलनी चाहिए। विभाग में पॉलिसी बन जाती है और मंत्री को पता ही नहीं होता। राजनाथ सिंह के सपोर्ट पर उन्होंने कहा, दूसरे लोग करते हैं, वह नहीं करते हैं।गौरतलब है कि अब तक किसान संगठनों की सरकार के साथ 10 बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। 20 जनवरी की वार्ता भी बेनतीजा रही है। गौरतलब है कि आंदोलनकारी किसान 28 नवंबर से दिल्ली की बॉर्डर पर डेरा डाले हुए हैं। साथ ही किसानों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली करने का ऐलान किया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

Tractor Rally is not good for RepublicDay.

  • Guest
  • Jan 21 2021 10:52:51:270PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार