सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

किसान आंदोलन: सरकार हर किसानों के बीच 9वें दौर की बातचीत भी बेनतीजा रही, अब 19 जनवरी को अगली बैठक

आज भी नही बनी कोई बात जारी रहेगा किसान आंदोलन

Namit Tyagi
  • Jan 15 2021 8:33PM
केंद्र सरकार और किसानों के बीच नए कृषि कानूनों को लेकर शुक्रवार को हुई वार्ता एक बार फिर बेनतीजा रही। दोनों पक्षों के बीच यह नौवें दौर की बातचीत थी। अब बातचीत की अगली तारीख 19 जनवरी रखी गई है। आपको बता दें कि किसानों और सरकार के बीच लंच ब्रेक के बाद शुक्रवार दोपहर दोबारा शुरू हुई बैठक में एमएसपी ( MSP ) के मसले पर वार्ता हुई। तीन कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार के साथ किसान संगठनों की नौवें दौर की वार्ता दिल्ली के विज्ञान भवन में लंच ब्रेक के बाद दोबारा हुई।लंच ब्रेक के बाद एमएसपी के मसले पर बातचीत हुई। इससे पहले नए कृषि कानूनों के विभिन्न मसलों पर बातचीत हुई लेकिन कानून को निरस्त करने की किसान संगठनों की मांग पर गतिरोध जारी रही। पंजाब के किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन के जनरल सेक्रेटरी हरेंद्र सिंह लाखोवाल ने बताया कि लंच से पहले जिन मसलों पर बातचीत हुई उनमें आंदोलन से जुड़े किसानों पर पंजाब और हरियाणा में दर्ज मुकदमा और आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों की मदद करने वालों के पीछे जांच एजेंसियों को लगाए जाने के मसले पर भी बातचीत हुई।

आपको बता दे कि किसान आंदोलन के मुद्दे को सुलझाने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने भी एक कमेटी बनाई थी लेकिन किसानों में उस कमेटी का भी विरोध किया अब सवाल है कि क्या अगले दौर में कोई समाधान निकल सकेगा 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

2 Comments

Nice Information you have shared. I like your website because you provide latest news on your website. You have covered kissan bill smartly on your website.

  • Guest
  • Jan 16 2021 4:59:44:603PM

Ya jo sadak rock kar batha ha ya gaddar aur desh drohio desh ko todna wala congress ka paid Dalal khalistani atankwadi ha inko bahiskar karo aur inka pichwada bunder jasa lal karka jail ma dalo

  • Guest
  • Jan 15 2021 9:00:18:507PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार