सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मेट्रीमोनियल साइट पर महिलाओं को फंसाता था फरहान खान और करता था ठगी, ऐसे देता था वारदात को अंजाम...

मार्च के महीने में एम्स में काम करने वाली एक महिला डॉक्टर ने पुलिस को शिकायत दी कि मेट्रीमोनियल साइट के जरिए वो एक शख्स के संपर्क में आई और उस शख्स ने उसके साथ 15 लाख रुपए की ठगी को अंजाम दिया।

Akshat Shrotry
  • May 14 2022 7:12PM

ऑनलाइन ठगी के कई मामले अकसर सामने आते रहते हैं। इंटरनेट के जितने फायदे हैं उतने ही नुकसान भी हैं। खासकर ठगी के कई मामले इंटरनेट और  वेबसाइटों का प्रयोग करने के कारण सामने आते हैं। मामला दक्षिणी दिल्ली का है जहाँ एक ठग शादी के नाम पर महिलाओं को अपना निशाना बनाता था। इस ठग का नाम है फरहान खान है।

 मार्च के महीने में एम्स में काम करने वाली एक महिला डॉक्टर ने पुलिस को शिकायत दी कि मेट्रीमोनियल साइट के जरिए वो एक शख्स के संपर्क में आई और उस शख्स ने उसके साथ 15 लाख रुपए की ठगी को अंजाम दिया। महिला ने शिकायत में बताया कि मेट्रीमोनियल साइट पर उस शख्स ने खुद को अविवाहित बताया।

वो महिला को शादी का झांसा देता रहा और अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए लगातार उससे पैसे मांगता रहा महिला भी उसकी बातों में आ गई और उसे 15 लाख रुपए दे दिए। साइबर थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. सबसे पहले उस प्रोफ़ाइल के बारे में जांच की गई जो उसने मेट्रीमोनियल साइट पर बनाया था।

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि इस प्रोफाइल के जरिए आरोपी उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, गुजरात, दिल्ली, पंजाब, मुंबई, उड़ीसा, कर्नाटक समेत और कई शहरों की लड़कियों के संपर्क में था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार