सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

धूमधाम से निकलेगी गोरक्षपीठाधीश्वर की विजयादशमी शोभायात्रा, जानें और क्या होगा खास...

गोरखनाथ मंदिर से निकलकर मानसरोवर मंदिर पहुंचेगी गोरक्षपीठाधीश्वर की अगुवाई वाली शोभायात्रा, मानसरोवर मंदिर में दर्शन पूजन के बाद रामलीला में प्रभु श्रीराम का तिलक-पूजन करेंगे सीएम योगी

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Oct 14 2021 9:09PM

इनपुट -श्वेता सिंह, लखनऊ

 
नाथ संप्रदाय की विश्व प्रसिद्ध गोरक्षपीठ से विजयादशमी को गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भव्य शोभायात्रा कड़े सुरक्षा इंतजाम के बीच विजयदशमी की शाम 4 बजे निकलेगी।
 
बता दें यात्रा की तैयारियां अंतिम चरण में है और शुक्रवार को शोभायात्रा की अगुवाई करते हुए सीएम योगी मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का राजतिलक करने को मंदिर से निकलेंगे।इसके बाद तुरही, नगाड़े व बैंड बाजे की धुन के बीच गोरक्षपीठाधीश्वर की शोभायात्रा मानसरोवर मंदिर पहुंचेगी। यहां पहुंचकर गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ गोरक्षपीठ से जुड़े मानसरोवर मंदिर पर देवाधिदेव महादेव की पूजा अर्चना करेंगे। 
 
प्रभु श्रीराम का होगा राजतिलक -
 
इसके बाद उनकी शोभायात्रा मानसरोवर रामलीला मैदान पहुंचेगी। यहां चल रही रामलीला में वह प्रभु श्रीराम का राजतिलक करेंगे। इसके साथ ही प्रभु श्रीराम, माता जानकी, लक्ष्मण व हनुमानजी का पूजन कर आरती भी उतारी जाएगी। रामलीला मैदान में अपने संबोधन से गोरक्षपीठाधीश्वर श्रद्धालुओं को आशीर्वाद भी देंगे ।
 
होगा प्रसिद्ध सहभोज-
 
सीएम योगी आदित्यनाथ रामलीला मैदान से जब वापस लौटेंगे तो मंदिर में सहभोज का कार्यक्रम शुरू होगा। विजयादशमी की शाम गोरखनाथ मंदिर में परंपरागत सहभोज में अमीर-गरीब और जाति-मजहब के विभेद से परे बड़ी संख्या में सर्वसमाज के लोग शामिल होते हैं

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार