सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

फर्जी पत्रकार बना फैजान नकली ID कार्ड सहित गिरफ्तार

पुलिस की एक बड़ी कामयाबी पत्रकारिता में छिपे असामाजिक तत्वों के खिलाफ.

समर ठाकुर
  • May 8 2020 10:33AM

मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ माना जाता है और उसमे किसी प्रकार की मिलावट यकीनन लोकतंत्र के खिलाफ बड़ी घातक चूक होगी और ऐसा होने नहीं दिया मुजाफ्फरनगर पुलिस ने. SSP अभिषेक यादव के नेतृत्व मेंअपराध और अपराधियों के खिलाफ पूरी तरह से धावा बोल चुकी मुज़फ्फरनगर पुलिस के तमाम सरहानीय कार्यों में एक बहुत बड़ा कार्य तब जुड़ गया जब पत्रकारिता के पवित्र पेशे में छिप कर समाज को हानि और नुकसान पहुचा रहे एक नकली पत्रकार को धर दबोचा गया.. ये घटना उस समय की है जब देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ तमाम केन्द्रीय मंत्री और कई प्रदेशो के मुख्यमंत्री पुलिस, सफाईकर्मियों, डाक्टरों के साथ साथ पत्रकारों को भी कोरोना वारियर्स की उपाधि दे कर उनका हौसला बढा रहे हैं. लेकिन उसी समय फैजान अहमद उन सभी पत्रकारों के गरिमामय कार्यों को अपनी हरकतों से कलंकित कर रहा था. 

विदित हो कि अपराध और अपराधी के खिलाफ पूरी तरह से धावा बोल चुकी मुजफ्फरनगर पुलिस ने एक फर्जी पत्रकार को दबोच लिया है. उसको बाकायदा नकली ID के से पकड़ा गया है. मुज़फ्फरनगर पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार दिनांक 07.05.2020 को थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा 01 फर्जी पत्रकार दरोगा की कोठी से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त काफी समय से खुद को पत्रकार बता कर स्थानीय क्षेत्र में धौंस जमा रहा था लेकिन आखिरकार वो पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया.. ये गिरफ्तारी मुज़फ्फरनगर की कोतवाली नगर पुलिस द्वारा की गई है जब पुलिस द्वारा I.D. कार्ड मांगने पर अभियुक्त फैज़ान के द्वारा झूठा I.D. कार्ड दिखाया गया. 

ऐसे में पुलिस ने उसके सम्पादक का नाम पूछा तो वो ठीक से बता नहीं पाया और इसी के चतले पुलिस को शक हुआ. गहन पूछताछ में अभियुक्त के द्वारा बताया गया कि कुछ लोग पैसे लेकर फ़र्ज़ी आई-कार्ड बनवाने का गिरोह चला रहे है। उक्त सूचना के सम्बंध में कोतवाली पुलिस द्वारा जांच प्रारम्भ कर दी गयी है। गिरफ्तार अभियुक्त (फर्जी पत्रकार) का नाम व पता फैजान अहमद पुत्र मोहम्मद यामीन निवासी 1178 दक्षिणी खालापार थाना कोतवाली नगर जनपद मुज़फ्फरनगर बताया जा रहा है. गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध थाना कोतवाली नगर पर अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्त को जेल भेजा जा रहा है. फर्जी पत्रकार की गिरफ्तारी के बाद सबसे ज्यादा ख़ुशी जिले के स्थापित पत्रकारों में है और उन्होंने मुज़फ्फरनगर पुलिस का धन्यवाद किया है और आगे भी ऐसे फर्जी लोगों के खिलाफ कार्यवाही जारी रखने की मांग की है.  

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार