सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

उद्धव के ‘यह फडणवीस का आखिरी चुनाव’ वाले बयान पर फडणवीस का पलटवार, कहा- पिछले ढाई सालों में खत्म नहीं कर सके, आगे भी नहीं खत्म कर पाएंगे

फडणवीस ने पलटवार करते हुए कहा कि, ‘आपने 2019 में ही मुझे खत्म करने की कोशिश की. तीनों मिलकर पिछले ढाई सालों में मुझे खत्म करने की कोशिश करते रहे. लेकिन खत्म नहीं कर पाए.आगे भी आप इसमें कामयाब नहीं हो पाएंगे.’

Geeta
  • Sep 22 2022 3:06PM

उद्धव ने बुधवार को शिवसेना की मुंबई रैली में कहा था कि, ‘ फडणवीस ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे बीएमसी का चुनाव अपना आखिरी चुनाव समझ कर लड़ें. मैं आपसे कहता हूं कि आप यह अपना पहला चुनाव समझ कर लड़ें, जहां खोने को कुछ नहीं है. इस तरह से बीजेपी को धूल चटाएं कि यह फडणवीस का आखिरी चुनाव बने.

जिस पर जवाब देते हुए महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आप मुझे 2019 चुनाव के बाद, पिछले ढाई सालों में खत्म नहीं कर सके, आगे भी नहीं खत्म कर पाएंगे. बता दें कि फडणवीस ने यह जवाब उद्धव ठाकरे की चुनौती में दिया था.

फडणवीस ने पलटवार करते हुए कहा कि, ‘आपने 2019 में ही मुझे खत्म करने की कोशिश की. तीनों मिलकर पिछले ढाई सालों में मुझे खत्म करने की कोशिश करते रहे. लेकिन खत्म नहीं कर पाए.आगे भी आप इसमें कामयाब नहीं हो पाएंगे.

देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा, ‘ उद्धव ठाकरे बार-बार बोलते हैं कि शिंदे सरकार इस्तीफा देकर चुनाव में जाए. उन्हें यह यह विचार ढाई साल पहले तब क्यों नहीं आया जब उन्होंने चुनाव के वक्त तो जनता के सामने हमारा साथ लेकर गए. लेकिन बाद में स्वार्थ के लिए उन्होंने एनसीपी-कोंग्रेस के साथ हाथ मिलाकर सरकार बना ली?’ आगे फडणवीस ने कहा कि किसी के लाख बुरा चाहने से क्या होता है, वही होता है जो तकदीर में लिखा होता है.

दरअसल, उद्धव ठाकरे ने कल की रैली में यह आरोप किया था कि बीजेपी और शिंदे गुट ने उनकी पीठ पर खंजर घोंपा है. इसके जवाब में फडणवीस का कहना है कि 2019 में उद्धव ठाकरे ने बीजेपी का साथ छोड़ कर जो महाविकास आघाड़ी के साथ सत्ता स्थापित की, तब उद्धव ठाकरे ने भी बीजेपी की पीठ पर खंजर घोंपा था.

इसके अलावा कल की रैली में उद्धव ठाकरे ने यह भी चुनौती दी कि हिम्मत है तो शिंदे गुट और बीजेपी एक महीने में बीएमसी का चुनाव करवाए और दम है तो साथ ही साथ विधानसभा का भी चुनाव करवाए. इसके जवाब में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 2019 के चुनाव में बीजेपी के साथ चुनाव लड़कर साथ छोड़ दिया तब क्यों नहीं चुनाव करवा लिए?

उद्धव ठाकरे ने अपनी रैली में कहा था, ‘देवेंद्र फडणवीस ने अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं को कहा है कि इस तरह से चुनाव लड़ाओ कि यह तुम्हारा आखिरी चुनाव है. मैं तुमसे कहता हूं कि इस पहला चुनाव समझ कर लड़ो. और इस तरह से लड़ो कि फडणवीस का यह आखिरी चुनाव बना दो.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार