सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नाइट्रोजन को ऑक्सीजन में कन्वर्ट करने की संभावनाओं को तलाशा जाय: योगी

टीम 9 की बैठक में आज नाइट्रोजन को ऑक्सीजन में बदलने की एक शुरुआती चर्चा हुई है। इस पर भी योगी ने काम करने का सुझाव दिया है। आईआईटी कानपुर सहित अन्य तकनीकी संस्थानों के विशेषज्ञों से संवाद स्थापित कर नाइट्रोजन को ऑक्सीजन में कन्वर्ट करने की संभावनाओं को तलाशा जाए।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • May 1 2021 6:15PM

कोविड महामारी को नियंत्रित करने में ऑक्सीजन की बढ़ती खपत को लेकर योगी आदित्यनाथ ने कोविड प्रबंधन करने वाली अपनी टीम 9 को निर्देशित करते हुए कहा है कि राज्य सरकार द्वारा ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाए जाने की दिशा में तेजी से प्रयास  करे। भारत सरकार द्वारा भी ऑक्सीजन प्लांट लगवाए जा रहे हैं। इसके साथ ही हमें नए विकल्पों की तलाश करने की भी आवश्यकता है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन की निर्बाध पूर्ति के लिए सरकार कोई कोर कसर नहीं छोंड रही है। यह ऑक्सीजन चाहे एयरलिफ्ट कर लाना हो या फिर ट्रैन से।

नाइट्रोजन को ऑक्सीजन में बदलने की एक शुरुआती चर्चा हुई है। इस पर भी योगी ने काम करने का सुझाव दिया है। आईआईटी कानपुर सहित अन्य तकनीकी संस्थानों के विशेषज्ञों से संवाद स्थापित कर नाइट्रोजन को ऑक्सीजन में कन्वर्ट करने की संभावनाओं को तलाशा जाए।झांसी में एक क्रशर यूनिट ने ऑक्सीजन उत्पादन शुरू किया है। चीनी मिलों में थोड़े तकनीकी सहयोग से ऑक्सीजन उत्पादन भी किया जा सकता है, इस संबंध में विशेषज्ञों की मदद लेते हुए कार्यवाही की जाए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार