सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बसपा सुप्रीमो मायावती को जन्मदिन पर चांद पर ज़मीन का टुकड़ा गिफ्ट करने की पेशकश करने वाले पूर्व बसपा नेता पिंटू ठाकुर की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या..

सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष के घर के बाहर मारी गई गोली, पुलिस को मौके से 11 खाली खोके मिले, पिंटू ठाकुर पर भी दर्ज है दर्जनों मुक़दमे

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jun 20 2020 3:58PM

उत्तर प्रदेश के कानपुर में दिन दहाड़े बहुजन समाज पार्टी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस घटना के बाद इलाके में दहशत फैल गई है। वारदात की जानकारी मिलने पर मौके पर पुलिस की टीम पहुंची और इलाके की नाकेबंदी कर दी। पुलिस ने बसपा नेता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।घटना शहर के जाजमऊ इलाके की है। पिंटू सेंगर का नाम पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को जन्मदिन पर चांद पर जमीन गिफ्ट करने के बाद चर्चा में आया था। पिंटू सेंगर के खिलाफ भी कई अपराधिक मामले दर्ज हैं। 


प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बसपा नेता नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सेंगर शनिवार दोपहर केडीए आशियाना कॉलोनी के पास अपनी इनोवा कार से उतरे और फोन से बात करने लगे। तभी दो बाइक से चार युवक आए और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गोली लगने से वह लहूलुहान होकर गिर पड़े और हत्यारोपित भाग निकले।पुलिस ने मौके से 11 कारतूस बरामद किए हैं। बदमाशो की तलाश में पूरे शहर में नाकेबंदी कर दी गई है। घटना की सूचना पर मौके पर एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु, एसपी पूर्वी सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में हत्यारों को खंगाला जा रहा है।

बसपा की टिकट पर लड़े थे विधानसभा चुनाव-

मूल रूप से गोगूमऊ निवासी नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू ठाकुर चकेरी के मंगला बिहार में परिवार के साथ रहते थे और छात्र राजनीति के बाद राजनीतिक दलों में सक्रिय हो गए थे। बसपा की टिकट पर वह छावनी क्षेत्र से विधानसभा सीट का चुनाव लड़े थे। उनकी मां शांति देवी गजनेर की कठेठी से जिला पंचायत सदस्य हैं और पिता सोने सिंह गोगूमऊ के प्रधान हैं। पिंटू ठाकुर तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री एवं बसपा प्रमुख को चांद पर जमीन देने की पेशकश कर दी थी। इसके बाद से वह बसपा की राजनीति में सक्रिय थे। वर्ष 2007 में पिंटू ने कैंट सीट से बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें