सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सरकार के आदेश के बाद भी अध्यापक बरत रहे लापरवाही , स्कूल के बच्चों ने खोली गुरु जी की पोल आये दिन प्रधान अध्यापक रहते है गैर हाजिर

प्रधान अध्यापक नहीं आते विद्यालय चलाते हैं अपनी मनमर्जी, इसका साफ नतीजा आज देखने को मिला, जब गांव वालों और बच्चों के अभिभावकों ने प्रधान अध्यापक के स्कूल ना आने पर मोर्चा खोल दिया । विद्यालय में देखने को मिला सुविधाओं का अभाव ।

संवाददाता, सुमित टंडन सुदर्शन न्यूज़
  • Apr 30 2022 1:43AM
बिलारी । प्रधान अध्यापक नहीं आते विद्यालय चलाते हैं अपनी मनमर्जी, इसका साफ नतीजा आज देखने को मिला, जब गांव वालों और बच्चों के अभिभावकों ने प्रधान अध्यापक के स्कूल ना आने पर मोर्चा खोल दिया । विद्यालय में देखने को मिला सुविधाओं का अभाव । क्या है पूरा मामला ---------- मामला मुरादाबाद जनपद की बिलारी तहसील के विकास खंड बिलारी के कंपोजिट विद्यालय इब्राहिमपुर मिर्जा का है. जहां पर तैनात प्रधानाध्यापक मनोज अरोड़ा अक्सर स्कूल से गायब रहते हैं । कभी कभार मास्टर साहब स्कूल आते ही नहीं , और कभी आते हैं तो आने का कोई समय नहीं होता कभी 10:00 बजे तो कभी 11:00 बजे और इतना ही नहीं, इसके बाद विद्यालय 12:30 बजे बंद कर दिया जाता है। पूरे महीने इसी प्रकार से प्रधान अध्यापक मनोज अरोड़ा विद्यालय जाते हैं । इस स्कूल में 200 से अधिक बच्चे हैं और दो मास्टर तैनात हैं. एक प्रधानाध्यापक तो दूसरा सहायक अध्यापक है. सहायक अध्यापक कभी कक्षा 6 से 7 तक के बच्चों को पढ़ाते हैं तो कभी से 5 तक के बच्चों को। प्रधान अध्यापक के इस रवइये परेशान होकर कुछ अभिभावकों ने इस मामले की शिकायत करी , शुक्रवार को सुदर्शन न्यूज़ के पत्रकार अपने सहयोगी के साथ विद्यालय पहुंचे और कुछ अभिभावकों से बात करी तो पता चला कि आज भी प्रधान अध्यापक मनोज अरोड़ा विद्यालय नहीं आये थे । विद्यालय के बच्चों से जानकारी लेने पर भी बात सही निकली कि प्रधान अध्यापक मनोज अरोड़ा कभी कभी विद्यालय आते हैं । इसी क्रम में विद्यालय की स्थिति देखी तो विद्यालय में सुविधाओं का काफी अभाव देखने को मिला , इतना ही नहीं बच्चों को दिए जाने वाले खाने की तोल के लिए तराजू तों है पर तोल नापने वाले बांट की जगह ईंट का प्रयोग किया जाता है । विद्यालय में साफ़ सफाई नहीं होती,और न ही कोई पानी की व्यवस्था है, एक ही अध्यापक के होने की वजह से बच्चों में अनुशासन और शिक्षा का भी अभाव देखने को मिला । कुछ अभिभावकों का कहना है । प्रधानाध्यापक मनोज अरोड़ा दबंग होने के नाते स्कूल पर अपना रौब जमाये रहते हैं । इस पूरे मामले की जानकारी जिला अधिकारी महोदय को दी गई तब जिला अधिकारी महोदय ने पूरी बात विस्तार से सुनी और मामले को संज्ञान लेते हुए । पूरे प्रकरण को दिखवाने की बात कही है । जिलाधिकारी महोदय से बात होने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने पूरे मामले को गंभीरता से संज्ञान लेते हुए जांच कर उचित कार्रवाई करने की बात कही है ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार