सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जालोर बस हादसे में ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने डिस्कॉम को दी क्लीन चिट

राजस्थान के ऊर्जा मंत्री ने अपने विभाग के अधिकारियों को दी राहत

Namit Tyagi
  • Jan 18 2021 6:44PM
जालोर के नजदीक महेशपुरा में हुए भीषण बस हादसे के मामले में अब ऊर्जा मंत्री डॉ . बीडी कल्ला ने भी अपने विभाग के अधिकारी और इंजीनियरों को क्लीन चिट दे दी है । कल्ला ने कहा कि घटना दुखद है , लेकिन बस की छत पर अत्याधिक सामान रखे होने के कारण यह हादसा हुआ । ऊर्जा मंत्री डॉ . बीडी कल्ला ने यह भी कहा कि इस पूरे घटनाक्रम की उच्च स्तरीय जांच करवा रहे हैं और यदि विभाग का कोई भी अधिकारी या कर्मचारी इसमें दोषी पाया गया , तो उस पर कार्रवाई भी करेंगे । इस पूरे घटनाक्रम को लेकर हाल ही में जो प्रारंभिक जांच डिस्कॉम की ओर से कराई गई थी , उसकी रिपोर्ट भी कल्ला ने मीडिया से साझा की है।

डॉ . कल्ला ने कहा कि हाईटेंशन लाइन के तार अपने निर्धारित ऊंचाई पर थे और पोल के बीच में गैप भी तय मापदंड के अनुसार था , लेकिन बस की छत पर सामान अधिक होने से यह तार छूने की संभावना बन गई थी । कल्ला ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शी भी बताते हैं कि चालक ने ही कंडक्टर को छत पर भेजा , जिससे वो डंडे से तार को ऊपर करके बस निकाल ले , लेकिन इस दौरान ये हादसा हो गया । जालोर जिले के महेशपुरा में शनिवार देर रात हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से बस में करंट दौड़ गया , हादसे में 6 जनों ने अपनी जान गंवा दी । जबकि , 10 से अधिक लोग अभी भी जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं । हादसे के कुछ घंटों बाद ही डिस्कॉम ने जांच करते हुए खुद को इस हादसे में क्लीनचिट दे दी । रविवार सुबह डिस्कॉम के चीफ इंजीनियर मौके पर पहुँचे एवं डिस्कॉम की किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होने की बात मानते हुए रिपोर्ट तैयार कर आगे भिजवा दी ।

डिस्कॉम एसई सीएच मीणा ने बताया कि हादसे के बाद रविवार सुबह चीफ इंजीनियर ने मौके पर जांच की हैं । इसमें डिस्कॉम की कोई लापरवाही सामने नहीं आई , रिपोर्ट बनाकर आगे भेज दी गई हैं । गार्डिंग सब जगह नहीं लगाई जा सकती , यह गली की सडक़ है । तार ऊंचाई पर थे । हादसा बस चालक गलती से हुआ । वह बस वहां लेकर चला गया एवं हड़बड़ाहट में कंडक्टर लाइन टच हो गया , जिससे हादसा हुआ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार