सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

हौसला: लेह से एयरलिफ्ट कर लाये गए 55 प्रवासी श्रमिक झारखंड, एयरपोर्ट पर मंत्रियों ने किया स्वागत

झारखण्ड में प्रवासी श्रमिकों के झारखंड लौटने का सिलसिला जारी है. दुरुह क्षेत्रों से प्रवासी श्रमिकों को राज्य सरकार हवाई जहाज से झारखंड ला रही है.

झारखण्ड ब्युरो
  • Jun 8 2020 5:44PM
रांची :  झारखंड के मजदूर लगातार दुसरे दुर्गम प्रदेशों से एयरलिफ्ट कर झारखंड लाये जा रहे हैं.  झारखण्ड में प्रवासी श्रमिकों के झारखंड लौटने का सिलसिला जारी है. दुरुह क्षेत्रों से प्रवासी श्रमिकों को राज्य सरकार हवाई जहाज से झारखंड ला रही है. आज लेह से 55 प्रवासी श्रमिक हवाई जहाज से झारखंड लौटे. रांची एयरपोर्ट पर पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर एवं कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने उनका स्वागत किया. इसके बाद स्वास्थ्य जांच की प्रक्रिया पूरी कर उन्हें बसों से गृह जिले के लिए रवाना किया गया 
PHED मंत्री मिथलेश ठाकुर ने किया स्वागत 
कोरोना वायरस के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन में झारखंड के मजदूर लेह में फंस गये थे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस मामले को गंभीरता से लिया और उन्हें झारखंड ससम्मान वापस लाने को लेकर उन्होंने संजीदगी दिखाई. आज सोमवार को 55 प्रवासी श्रमिक हवाई जहाज से लेह से झारखंड पहुंचे. रांची एयरपोर्ट पर उनके स्वागत को लेकर पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर एवं कृषि मंत्री बादल पत्रलेख मौजूद थे. स्वास्थ्य जांच की प्रक्रिया पूरी करने के बाद उन्हें बसों से गृह जिले के रवाना किया गया.
प्रथम चरण में 115 एवं दूसरे चरण में 93 श्रमिक आयेंगे
प्रथम चरण में 115 प्रवासी श्रमिकों को आना है. आज सोमवार को 55 प्रवासी श्रमिक झारखंड लौट चुके हैं. शेष प्रवासी श्रमिक मंगलवार की शाम 7: 40 बजे आयेंगे, जबकि दूसरे चरण में शुक्रवार व शनिवार को 93 श्रमिकों को एयरलिफ्ट किया जायेगा. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रयास से इससे पूर्व 60 श्रमिकों के समूह को लेह से एयरलिफ्ट कर झारखंड लाया जा चुका है.
सरकार ने दिखाया वापसलाने का ज़ज्बा, केंद्र का मिला साथ 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि लेह से 208 और प्रवासी श्रमिकों को हवाई जहाज से झारखंड लाया जायेगा. इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. इन्हें दो चरणों में झारखंड वापस लाया जायेगा. लेह स्थित नुब्रा घाटी, चुनुथु घाटी, विजययक एवं हिमांक परियोजना कार्य में लगे संताल परगना के 208 श्रमिक झारखंड लौटेंगे. वापस लौटे मजदूरों के  चेहरे पर संतुष्टि के भाव   साफ़ दिख रहे थे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार