सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

किसानों का बिजली बिल और बच्चों की फीस हो माफ़

भारतीय किसान यूनियन ने मुख्यमंत्री योगी के नाम का ज्ञापन ज़िलाधीश को सौंपा

Anchal Yadav
  • Jun 14 2020 1:01PM
नोएडा-प्रदेशव्यापी मुहीम के तहत भारतीय किसान यूनियन भानु के कार्यकर्ताओं ने किसानों की समस्याओं को लेकर गौतमबुद्ध नगर ज़िलाधिकारी कैम्प कार्यालय सेक्टर 27 नोएड़ा पर उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री एवं महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया। प्रसाशन की तरफ़ से अपर ज़िलाधिकारी श्री बलराम सिंह ने ज्ञापन लिया। राष्ट्रीय महासचिव बेगराज गुर्जर ने ज्ञापन में देश, उत्तरप्रदेश के किसानों की समस्याओं को उठाते हुए कहा कि गौतमबुद्ध नगर में प्राधिकरणों द्वारा किसानों की ज़मीनें अधिग्रहण हो जाने के कारण किसान व मज़दूर बेरोज़गार हो गए। जिससे गुजर बसर करने के लिए इन्होंने अपने घरों व दुकानों को किराए पर दिया हुआ है।

कोविड 19 की महामारी के चलते लोकडाउन से किराएदार बेरोज़गार होने से ज़्यादातर अपने घर चले गए व जो मकानों में रह रहे हैं उनका किराया माफ़ करना पड़ा।
इस कारण अब मकान मालिक ही भूखे मरने के कगार पर पहुँच गए हैं और अब बिजली का बिल व बच्चों के स्कूलों की फ़ीस भी देने में असमर्थ हैं। इसलिए चार महीने के ( मार्च,अप्रेल,मई व जून )बिजली के बिल व बच्चों के स्कूलों की फ़ीस माफ़ की जाये । गन्ना किसानों का मिलों पर बकाया अविलम्ब भुगतान कराया जाय।गन्ने का मूल्य पाँच सौ रुपए प्रति कुंतल किया जाय। आंधी तूफ़ान व ओला से हुए किसानों की फसलों के नुक़सान की भरपाई का मुआवज़ा अविलम्ब दिया जाये।


 
कोविड 19 महामारी में लोकडाउन से बेरोज़गार हुए किसान मज़दूरों को दस हज़ार रुपए महीना भत्ता दिया जाय। सभी किसानों के बैंकों के क़र्ज़े माफ़ किए जाय, राष्ट्रपति जी के नाम ज्ञापन में देश में कहीं भी किसान क़र्ज़ में डूबकर आत्महत्या करता है तो उनके परिजनों को एक करोड़, पुलिस या अर्धसैनिक बल के जवान ड्यूटी करते समय दुर्घटना में मृत्युं होने पर दो करोड़, सेना ( जल, थल, एयरफ़ोर्स एवं बी एस एफ) के जवान को शहीद होने पर पाँच करोड़ मुआवज़ा दिया जाये । इन्ही इत्यादि समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार