सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लखनऊ में दो दिवसीय धरने पर विद्युत कर्मचारी मोर्चा संगठन, ये हैं मांगें

नोटिस पर अभी तक ध्यान न दिए जाने के कारण संगठन द्वारा विद्युत वितरण खण्ड, सेस-चतुर्थ, उ०प्र० पावर कारपोरेशन लि०, लखनऊ कार्यालय पर दो दिवसीय धरने के प्रथम दिवस पर धरने का आयोजन किया गया।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Mar 11 2024 3:01PM

इनपुट- रवि शर्मा, लखनऊ

 
राजधानी लखनऊ में विद्युत कर्मचारी मोर्चा संगठन, उ०प्र० की सेस इकाई द्वारा कर्मचारियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए पिछले महीने जारी किये गए नोटिस पर अभी तक ध्यान न दिए जाने के कारण संगठन द्वारा विद्युत वितरण खण्ड, सेस-चतुर्थ, उ०प्र० पावर कारपोरेशन लि०, लखनऊ कार्यालय पर दो दिवसीय धरने के प्रथम दिवस पर धरने का आयोजन किया गया। 
 
जानकारी के अनुसार कार्यालय में अभी 01:00 बजे तक न तो अधिशासी अभियन्ता ही उपस्थित है और न ही समस्याओं से सम्बन्धित लिपिक कार्यालय में आये। हालांकि संगठन का कहना है कि सहकारी इलेक्ट्रिक सप्लाई सोसाइटी लिमिटेड का पूर्ववर्ती उ०प्र०रा०वि०प० (वर्तमान में उ0प्र0 पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन लि0 ) द्वारा माह अप्रैल 1997 में अधिग्रहण कर लिया गया था तथा जनवरी 2000 में उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड अस्तित्व में आया था, जिसमें उ०प्र०रा०वि०प० का कर्मचारियों सहित अधिग्रहण किया; जिसमें द कोओपरेटिव इलेक्ट्रिक सप्लाई सोसाइटी लि० के उ०प्र०रा०वि०प० द्वारा पूर्व में अधिग्रहित कर्मचारी भी थे परन्तु उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड प्रबन्धन द्वारा सेस सवंर्ग के कर्मचारियों के साथ कर्मचारी जैसा व्यवहार न कर प्रताडना पूर्ण व्यवहार किया जा रहा है। 
 
जैसे कि वर्तमान में सेवानिवृत्त कर्मचारियों के न तो सेवानिवृत्ति के लाभ का ही भुगतान किया जा रहा है और न ही उ०प्र०रा०वि०प० कर्मचारियों की भाँति अन्य लाभ ही दिये जा रहे है। इसके अतिरिक्त अल्प वेतन भोगी संविदा कर्मियों का दूर-दूर ट्रांसफर कर दिये गये है जबकि संगठन की मांग है कि अल्प वेतनभोगी कर्मियों का ट्रांसफर निरस्त किया जाये। इसके पीछे उनका कहना है कि अल्प वेतन भोगी का दूर-दूर जाकर कार्य सम्पादित कर जीवन यापन असम्भव होगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार