सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

राज्यसभा की 10 सीटों पर निर्वाचन का कार्यक्रम जारी

यूपी की 10 राज्यसभा सीटों पर चुनाव आयोग ने जारी किया कार्यक्रम

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश , Twitter: rajatkmishra1
  • Oct 13 2020 3:00PM

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा के दस सदस्यों का कार्यकाल 25 नवंबर को समाप्त होने वाला है। इसको लेकर केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने चुनाव का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। दस सीटों के लिए नौ नवंबर को मतदान होगा।

निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश की दस तथा उत्तराखंड की एक सीट रिक्त होने को लेकर आज मतदान का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। इसमें 27 अक्टूबर नामांकन होगा जबकि 9 नवंबर को मतदान होना है। चुनाव आयोग ने राज्यसभा चुनाव को लेकर आज नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

उत्तर प्रदेश से भाजपा के नीरज शेखर, अरुण सिंह तथा केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, समाजवादी पार्टी के प्रोफेसर रामगोपाल यादव, डॉ. चंद्रपाल सिंह यादव व रवि प्रकाश वर्मा, कांग्रेस के पीएल पूनिया व राज बब्बर तथा बहुजन समाज पार्टी के जावेद अली खान व राजा राम का कार्यकाल 25 नवंबर को समाप्त हो रहा है।

इन दस में से नौ का भाजपा के खाते में जाना तय है। समाजवादी पार्टी की ताकत कम होगी। इनके खाते में एक सीट जा सकती है, जबकि बहुजन समाज पार्टी व कांग्रेस का खाता बंद हो जाएगा। समाजवादी पार्टी के प्रोफेसर रामगोपाल यादव का सदन जाना लगभग तय है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार