सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गणतंत्र दिवस पर तिरंगा जलाने पर अड़ गया आबिद! विराेध पर महिला प्रिंसिपल काे दी गाली

बिहार के किशनगंज के कोचाधामन प्रखंड के धनपुरा में आबिद हुसैन ने तिरंगा जलाने की काेशिश की.

Geeta
  • Jan 27 2022 12:26PM

पूरा भारत 26 जनवरी काे गणतंत्र दिवस की धूम में डूबा हुआ था. सभी देशवासी तिंरगे की शान में गर्व महसूस कर रहे थे.  लेकिन भारत के अंदर ही कुछ लाेग उस तिरंगे काे जलाने का प्रयास कर रहे थे जिसमें सभी भारतीय की जान बसती है. वाे तिरंगा जिसे देख कर ही एक भारतीय मुस्कुरा उठता है... जी हां उसी तिंरगे काे बिहार के किशनगंज के कोचाधामन प्रखंड के धनपुरा में आबिद हुसैन ने जलाने की काेशिश की.

जानकारी के अनुसार 26 जनवरी 2022 (बुधवार) को एक सरकारी स्कूल (उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय) में आबिद हुसैन द्वारा तिरंगा (राष्ट्रध्वज) जलाने के प्रयास की शिकायत की गई. इसकी शिकायत खुद महिला प्रिंसिपल ने दर्ज कराई है. बताया यहां तक जा रहा है कि जब उसका विराेध किया गया ताे उसने गाली-गलाैज करना भी शुरु कर दिया है.

शिकायती पत्र में लिखा है, “26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर कोविड गाइडलाइन्स का पालन करते हुए कुछ बच्चों और अतिथियों की मौजूदगी में झंडोत्तोलन किया जा रहा था। तभी गाँव घनपुरा का रहने वाला मोहम्मद आबिद हुसैन स्कूल में पहुँच गया। आबिद ने वहाँ गाली-गलौज की। उसने राष्ट्रीय ध्वज जलाने की धमकी दी। वो राष्ट्र ध्वज को उतार कर फेंकने की कोशिश करने लगा।

पत्र में आगे लिखा गया कि उसने मुझे जातिसूचक गालियाँ दीं। मुझे धक्का दिया गया। मुझे से कहा गया कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मेरे बजाए अपने आप से झंडा फहराने की। अगर वहाँ मौजूद लोग बीच-बचाव न करते तो अनर्थ हो जाता। आबिद को भी स्कूल के नाइट गार्ड द्वारा झंडोत्तोलन की सूचना दी गई थी।

शिकायतकर्ता प्रिंसिपल मंजू कुमारी ने बताया, “मैं साल 2003 से इसी स्कूल में पढ़ा रही हूँ। इस से पहले ऐसी घटना नहीं हुई थी। आरोपित आबिद हुसैन किस नेता के करीब है इस पर मुझे कुछ नहीं कहना है। बहुत पहले उनसे जमीन खरीद कर स्कूल बना था। लेकिन अभी भी आबिद इसे अपनी जमीन बताते हैं। मैंने उन्हें 5 बार फोन कर के गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बुलाया था। लेकिन उन्होंने फोन बंद कर दिया था।

उन्हाेंने कहा कि उनका ही भाई इज़हार आलम इसी स्कूल में नाइट गार्ड है। उससे संदेश भी भिजवाया लेकिन जवाब आया कि आबिद आप से बहुत नाराज हैं। गणतंत्र दिवस के दिन आबिद ने अचानक ही आकर तिरंगे को जलाने की धमकी दी और मुझे जातिसूचक और भद्दी-भद्दी गालियाँ देने लगे थे। सबने बीच-बचाव कर जैसे-तैसे मामले को शांत करवाया। कल पुलिस आई थी उन्हें खोजने के लिए। हम पुलिस कार्रवाई से संतुष्ट हैं।

वहीं मामले पर किशनगंज के पुलिस अधीक्षक इनामुल हक ने बताया, “खुद को न बुलाए जाने से नाराज एक व्यक्ति ने ऐसी हरकत की है। हमने केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। मैं खुद भी घटनास्थल पर गया था। रात में पुलिस ने दबिश भी दी है। जल्द ही आरोपित को पकड़ लिया जाएगा। किसी भी हाल में ऐसी घटनाओं को सहन नहीं किया जाएगा। लॉ एन्ड आर्डर की स्थिति मौके पर सामान्य है। मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार