सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

विश्व पर्यावरण दिवस ।

पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर चिरैया प्रखंड अंतर्गत मीरपुर झमन साह पोखर पर वृक्षारोपण किया गया।

सुबोध कुमार
  • Jun 5 2021 5:01PM
पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर चिरैया प्रखंड अंतर्गत मीरपुर झमन साह पोखर पर वृक्षारोपण किया गया। उन्होंने कहा कि इस पोखर के सौंदर्यीकरण पर विशेष ध्यान दिया जाए, इसके चारों तरफ पेड़ लगाया जाए ताकि यह पोखर हरा भरा हो सके। पोखर के चारों कोने पर बड़ा पेड़ लगाने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि यहां पर ओपन जिम बनाया जा सकता है साथी इस पोखर में बोट की व्यवस्था किया जा सकता है। इससे पोखर का सौंदर्यीकरण और बेहतर होगा। जिलाधिकारी ने कहा कि पर्यावरण दिवस का मुख्य उद्देश्य है पर्यावरण संरक्षण के प्रति कृतसंकल्पित होना। उन्होंने कहा कि मानव/जीव जंतुओं के अस्तित्व लिए यह आवश्यक है कि हम सभी पर्यावरण संरक्षण की दिशा में सतत प्रयत्नशील रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के साथ साथ जल संरक्षण हेतु भी महती प्रयास की आवश्यकता है।वर्तमान में संचालित जल-जीवन-हरियाली अभियान उक्त उद्देश्यों की प्राप्ति हेतु एक सार्थक प्रयास है, जिसमें हम सभी की भागीदारी आवश्यक है।उक्त मौके पर उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी सिकराहना, प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित अन्य प्रशासनिक पदाधिकार तथा माननीय मुखिया द्वारा वृक्षारोपण किया गया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार