सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

आंगनबाड़ी केंद्र को वैक्सीनेशन सेंटर बनाने का निर्देश दिया ।

पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने गोपनीय शाखा कार्यालय कक्ष में वैक्सीनेशन कार्य की व्यवस्था को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक की एवम ग्रामीण क्षेत्रों वैक्सीनेशन आंगनबाड़ी केंद्र को वैक्सीनेशन सेंटर बनाने का दिया निर्देश।

सुबोध कुमार
  • May 24 2021 2:54PM
पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने गोपनीय शाखा कार्यालय कक्ष में वैक्सीनेशन कार्य की व्यवस्था को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक।उन्होंने ने ग्रामीण क्षेत्रों वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाने को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र को वैक्सीनेशन सेंटर बनाने का निर्देश दिया तथा आंगनबाड़ी सेविका /सहायिका को 1 दिन पूर्व इसकी सूचना देने हेतु जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को आदेश दिया गया ताकि आंगनबाड़ी सेविका /सहायिका लोगों को मोबलाइज कर टीका केंद्र पर लाएं। प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र पर कम से कम 200 टीकाकरण प्रतिदिन होना चाहिए। जिलाधिकारी महोदय ने वैक्सीनेशन कार्यों को लक्ष्य के अनुरूप करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले में टीकाकरण केंद्र की मॉनिटरिंग कर सुव्यवस्थित ढंग कराया जाए।जिलाधिकारी ने DPO (आईसीडीएस) को निर्देश दिया है कि आँगन बाडी केंद्र पर टीकाकरण हेतु सेविका/सहायिका द्वारा आम लोगों को बुलाकर टीकाकरण कराये। साथ ही उन्होंने को भी लोगों को मोबिलाइज कर टीकाकरण के लिए सेंटर पर लाने हेतु अधिकारियों को निदेश दिए। उक्त मौके पर उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, डीपीओ आईसीडीएस, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय शाखा, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी सहित अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी मौजूद थे.।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार