सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

EXCLUSIVE : युद्ध और सैन्य कार्यवाही में वीरगति प्राप्त जवानों को सम्मान देने सरकार की पहल, 10 लाख की जगह अब 20 लाख दिया जाएगा अनुग्रह अनुदान

छत्तीसगढ़ प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू की पहल ।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़
  • Jun 28 2020 8:40PM

छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ने अब वीरगति को प्राप्त जवानों की वीरवधू यानि विधवा और आश्रितों को दी जाने वाली अनुग्रह राशि में बढ़ोतरी करके एक नई पहल की शुरुआत की है ।
छत्तीसगढ़ प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने युद्ध अथवा सैन्य कार्यवाही में शहीद सेना अधिकारियों/सैनिकों की विधवा/आश्रितों को 10 लाख के स्थान पर रूपये 20 लाख एक्सग्रेसिया राशि (अनुग्रह अनुदान) की स्वीकृति किये जाने हेतु पहल की है। इस विषय में उन्होंने प्रस्ताव बना के अग्रिम कार्यवाही हेतु मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप वित्त विभाग को भेजा दिया गया है ।  

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार लगातार प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था में लगे जवान, तो साथ ही देश के जवानों की हित के लिए कदम उठा रही है । इससे पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू की विशेष पहल से गृह विभाग के आदेश दिनांक 18.03.2020 द्वारा नक्सली जिला में शहीद जवानों  (राज्य पुलिस बल/केन्द्रीय सैनिक बल) के परिजनों को दी जाने वाली एक्सग्रेसिया राशि (अनुग्रह अनुदान) रूपये 3 लाख से बढ़ाकर राशि रूपये 20 लाख की गई है। 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार