सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ED ने भेजा सीएम हेमंत सोरेन को सातवा समन... रांची जमीन घोटाले मामले में चल रही है जांच

झारखंड के मुक्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ED ने रांची में जमीन घोटाले में ED ने सातवीं बार समन भेजा है।

pragyashikha vashishtha
  • Dec 30 2023 1:57PM
झारखंड के मुक्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ED ने रांची में जमीन घोटाले में ED ने सातवीं बार समन भेजा है।  आपको बता दें कि एजेंसी ने इसे आखिरी समन बताते हुए उन्हें सात दिनों के भीतर अपना बयान दर्ज कराने को कहा है जिसमें सीएम को भेजे गए पत्र में ईडी ने कहा है कि वे दो दिनों के अंदर ऐसी जगह तय करके सूचित करें, जहां उनका बयान दर्ज किया जा सके और ये जगह दोनों पक्षों के लिए उपयुक्त होनी चाहिए।  

आपको बता दें कि इससे पहले ईडी की तरफ से छह बार समन जारी किए गए थे और उन्हें एजेंसी के रांची स्थित जोनल कार्यालय में उपस्थित होने को कहा गया था।  उन्हें 14 अगस्त 2023 को पहली बार पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इसके बाद 24 अगस्त, 9 सितंबर, 23 सितंबर, 4 अक्टूबर और 12 दिसंबर को उपस्थित होने के लिए समन भेजा गया था।  सीएम इनमें से किसी समन पर हाजिर नहीं हुए।  

बता दें कि सोरेन को बार-बार समन भेजे जाने पर उन्होंने हर बार ईडी को लिखित जवाब भेजा और समन को अनुचित बताया। सोरेन ने ईडी के समन के खिलाफ हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की, लेकिन उन्हें खास राहत नहीं मिली। आपको बता दें कि रांची के बड़गाईं अचंल की जमीन से जुड़े सरकारी दस्तावेज में छेड़छाड़ और जालसाजी के मामले की जांच के सिलसिले में ईडी सीए हेमंत सोरेन का बयान दर्ज करना चाहती है।  

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार