सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ED और NIA मिटा रहे आतंकी संगठन PFI का नामो निशान... स्पेश्ल कोर्ट ने जारी किए नए आदेश... दिल्ली के PFI नेताओं की ED को मिली कस्टडी

तीनों आरोपियों से अबतक बरामद हुए दस्तावेजों के संबंध में पूछताछ की जाएगी। उनके घर से बरामद हुए फोन का फॉरेंसिक परीक्षण भी उनके सामने किया जाएगा। ईडी सात दिनों में इन सभी आरोपियों से पूछताछ करेगी।

Gunjan Kapoor
  • Sep 24 2022 4:17PM

दिल्ली के स्पेश्ल कोर्ट ने ईडी को पीएफआई के दिल्ली के अध्यक्ष परवेज अहमद, महासचिव मोहम्मद इलियास और कार्यालय सचिव अब्दुल मुकीत से पूछताछ के लिए 7 दिन की कस्टडी को मंजूरी दे दी है। पीएफआई नेताओं पर वित्तीय चंदे की आड़ में मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने का आरोप लगाया गया है।

आपको बता दें कि तीनों आरोपियों से अबतक बरामद हुए दस्तावेजों के संबंध में पूछताछ की जाएगी। उनके घर से बरामद हुए फोन का फॉरेंसिक परीक्षण भी उनके सामने किया जाएगा। ईडी सात दिनों में इन सभी आरोपियों से पूछताछ करेगी।

वहीं शुक्रवार को तीनों आरोपियों की रिमांड मांगते हुए ईडी ने कहा कि दिल्ली पीएफआई का 2018 तक अध्यक्ष रहा परवेज अहमद आपराधिक साजिश में शामिल होने का संदेह है। उसने दिल्ली में फंड इकट्ठा करने की बात को भी स्वीकार कर लिया है।

वहीं आपको जानकारी दे दें कि NIA ने PFI की अब तक टांगे खीच कर रखी है। NIA ने हाल ही में देश के आतंकी संघठन PFI के कई ठिकानों पर रेड करी थी। इन रेडों के बाद PFI के कई अफ्सरों को भी पुछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया था।

बता दें कि केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, असम, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में ED ने पीएफआई के ठिकानों पर रेड की थी। पीएफआई और उससे जुड़े लोगों की ट्रेनिंग गतिविधियों, टेरर फंडिंग और लोगों को संगठन से जोड़ने के खिलाफ ये अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार