सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

PFI आतंकियों पर ED का एक्शन...फिजिकल ट्रेनर के रूप में काम कर रहे थे अंशद बदरुद्दीन और फिरोज, इस आरोप में किया गया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने प्रतिबंधित इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के तीन आतंकी को धर दबोचा है.

Divya Kumari
  • Mar 31 2024 12:14PM
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने  प्रतिबंधित इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के तीन आतंकी को धर दबोचा है. इन तीनों आतंकियों पर आरोप है की यह तीनों PFI के लिए फिजिकल ट्रेनर के तौर पर काम कर रहे थे. बताया जा रहा है की जाँच एजेंसी ने इन्हें धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया है..

जानकारी के मुताबिक ED ने शनिवार यानी की 31 मार्च को PFI के तीन सदस्यों को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. बता दें प्रतिबंधित संगठन के तीनों आरोपी सदस्यों को गिरफ्तार करने के बाद शनिवार को राजधानी दिल्ली की एक विशेष अदालत में पेश किया गया. एजेंसी ने तीनों लोगों पर पीएफआई कैडर को हथियारों का प्रशिक्षण देने और इसके लिए प्रतिबंधित संगठन से पर्याप्त धन प्राप्त करने का आरोप लगाया है.

बता दें यह पहला केस नहीं है जिसमें ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI)आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक इसे पहले भी ED ने पांच PFI के प्रमुख अधिकारियों को पुलिस हिरासत में भेजा था. ईडी ने इनपर आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया था. ईडी ने पांचों को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था. पुलिस ने बताया कि ये जेल से ऑपरेट कर रहे थे.  

PFI को आतंकवादी गतिविधियों के साथ कथित संबंधों को लेकर सितंबर 2022 में केंद्र सरकार ने गैरकानूनी गतिविधियां  अधिनियम (UAPA) के प्रावधानों के तहत प्रतिबंधित कर दिया गया था. पीएफआई का गठन साल 2006 में केरल में हुआ था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार